भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने सोमवार को दूसरे ग्रुप सी मुकाबले में इंग्लैंड को 5-0 से हराकर थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

चेंगदू। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने सोमवार को दूसरे ग्रुप सी मुकाबले में इंग्लैंड को 5-0 से हराकर थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता एचएस प्रणय ने इंग्लैंड के हैरी हुआंग को सीधे गेम में हराकर भारत की राह आसान कर दी। 42 मिनट चले मुकाबले में प्रणय ने हैरी को 21-15, 21-15 से हराया। 
सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने युगल मुकाबले में इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी को 21-17, 19-21, 21-15 से हराया। पूर्व विश्व नंबर वन किदांबी श्रीकांत ने 30 मिनट से अधिक समय तक चले मुकाबले में नदीम दलवी को 21-16, 21-11 से हराकर भारत के लिए जीत पक्की कर ली।  एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने चौथे मुकाबले में रोरी ईस्टन और एलेक्स ग्रीन को 21-17, 21-19 से हराया, इससे पहले किरण जॉर्ज ने इंग्लैंड के चोलन कायान को 21-18, 21-12 से हराया।  
भारतीय पुरुष टीम ने शुरुआती ग्रुप-स्टेज मुकाबले में थाईलैंड को 4-1 से हराया और अब भारतीय टीम बुधवार को अंतिम ग्रुप मैच में रिकॉर्ड 14 बार के थॉमस कप चैंपियन इंडोनेशिया से मुकाबला करेगी। वहीं भारतीय महिला टीम ने भी अब तक अपने दो मैचों में कनाडा और सिंगापुर पर 4-1 की समान जीत के साथ अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

सिंधु-लक्ष्य और प्रणय समेत सात ने कटाया पेरिस का टिकट
भारत के सात बैडमिंटन खिलाड़ियों ने आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ये सात खिलाड़ी चार अलग- अलग श्रेणी के हैं। साई मीडिया ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी पुष्टि की है। इन सभी खिलाड़ियों ने रैंकिंग के आधार पर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया। ओलंपिक इस साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक खेला जाएगा। इन सात खिलाड़ियों में से हाल में क्वालिफाई करने वाले खिलाड़ी एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन हैं। इन दोनों ने पुरुष एकल वर्ग में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया। वहीं दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने महिला एकल वर्ग में पेरिस का टिकट हासिल किया। वह इस वर्ग में भारत की अकेली  प्रतिद्वंद्वी हैं। सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में रजत पदक और 2021 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। इससे पहले सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहले ही पुरुष युगल वर्ग में पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। दोनों की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग तीन है। वहीं महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और तनीशा क्रास्तो की जोड़ी ने ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। इन सातों खिलाड़ियों के हाथों में बैडमिंटन में भारत को पदक दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
परिचालक को शक होने पर उसने आरोपी से आईकार्ड मांगा, इस पर आरोपी ने नही दिया।
महाराजगंज में बोले पीएम मोदी - इंडी गठबंधन सांप्रदायिक, जातिवाद और परिवारवाद का समूह
जापान के ओगासावारा द्वीप समूह में 6.0 तीव्रता का भूकंप : जेएमए
Jaipur Gold & Price : चांदी एक दिन में 1800 रुपए महंगी, सोना 600 रुपए सस्ता
FSL ने जली हुई हड्डियों और आरोपियों के कपड़ों से डीएनए मिलान कर बताया रेप के बाद की थी हत्या
Balrampur Loksabha Seat History : बलराज साहनी ने वाजपेयी के विरूद्ध किया था प्रचार
असर खबर का - सांगोद नगर पालिका ने शुरू की उजाड़ नदी की सफाई