यूक्रेन पर हमला करने के चलते राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी मानद ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट छीनी

पुतिन ने ब्लैक बेल्ट उपाधि गंवाई

  यूक्रेन पर हमला करने के चलते राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी मानद ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट छीनी

विश्व ताइक्वांडो ने एक बयान में कहा कि उसने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नवंबर 2013 में दी गई 9वीं डैन ब्लैक बेल्ट मानद वापस लेने का फैसला किया है।

सियोल। यूक्रेन पर रूस का हमला लगातार रूस और रूस के राष्ट्रपति के लिए नुकसान का सौदा साबित हो रहा है।  रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के चलते राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी मानद ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट छीन ली गई है। विश्व ताइक्वांडो ने एक बयान में कहा कि उसने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नवंबर 2013 में दी गई 9वीं डैन ब्लैक बेल्ट मानद वापस लेने का फैसला किया है। विश्व ताइक्वांडो ने कहा,''विश्व ताइक्वांडो रूस द्वारा यूक्रेन पर किए हमले की कड़ी ङ्क्षनदा करता है। विश्व ताइक्वांडो की शांति ²ष्टिकोण रूसी हमले से अधिक कीमती है और यह विश्व ताइक्वांडो के सम्मान और सहिष्णुता मूल्यों के खिलाफ है।''

रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो संघ ने कहा है कि वह रूस और बेलारूस में न तो कोई खेल आयोजित करेगा और न ही उसे मान्यता देगा।
इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ समिति के साथ एकजुटता दिखाते हुए विश्व ताइक्वांडो आयोजनों में बेलारूस और रूस के राष्ट्रीय ध्वज नहीं दिखाए जाएंगी और न ही दोनों देशों का राष्ट्रगान सुनाई देगा। इतना ही नहीं यूरोपीय ताइक्वांडो संघ भी रूस और  बेलारूस में कोई भी खेल आयोजित नहीं करेगा और न ही वहां किसी कार्यक्रम के आयोजन को मान्यता दी जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत