यूक्रेन पर हमला करने के चलते राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी मानद ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट छीनी

पुतिन ने ब्लैक बेल्ट उपाधि गंवाई

  यूक्रेन पर हमला करने के चलते राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी मानद ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट छीनी

विश्व ताइक्वांडो ने एक बयान में कहा कि उसने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नवंबर 2013 में दी गई 9वीं डैन ब्लैक बेल्ट मानद वापस लेने का फैसला किया है।

सियोल। यूक्रेन पर रूस का हमला लगातार रूस और रूस के राष्ट्रपति के लिए नुकसान का सौदा साबित हो रहा है।  रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के चलते राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी मानद ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट छीन ली गई है। विश्व ताइक्वांडो ने एक बयान में कहा कि उसने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नवंबर 2013 में दी गई 9वीं डैन ब्लैक बेल्ट मानद वापस लेने का फैसला किया है। विश्व ताइक्वांडो ने कहा,''विश्व ताइक्वांडो रूस द्वारा यूक्रेन पर किए हमले की कड़ी ङ्क्षनदा करता है। विश्व ताइक्वांडो की शांति ²ष्टिकोण रूसी हमले से अधिक कीमती है और यह विश्व ताइक्वांडो के सम्मान और सहिष्णुता मूल्यों के खिलाफ है।''

रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो संघ ने कहा है कि वह रूस और बेलारूस में न तो कोई खेल आयोजित करेगा और न ही उसे मान्यता देगा।
इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ समिति के साथ एकजुटता दिखाते हुए विश्व ताइक्वांडो आयोजनों में बेलारूस और रूस के राष्ट्रीय ध्वज नहीं दिखाए जाएंगी और न ही दोनों देशों का राष्ट्रगान सुनाई देगा। इतना ही नहीं यूरोपीय ताइक्वांडो संघ भी रूस और  बेलारूस में कोई भी खेल आयोजित नहीं करेगा और न ही वहां किसी कार्यक्रम के आयोजन को मान्यता दी जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें