आरयू ने जारी किया शोध प्रवेश परीक्षा का परिणाम 

रिसर्च सेंटर पर 229 सीटों पर पीएचडी होगी

आरयू ने जारी किया शोध प्रवेश परीक्षा का परिणाम 

इसके बाद मार्च माह में ही साक्षात्कार का परिणाम जारी कर दिया जाएगा और विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। यह परीक्षा नए रेगुलेशन 2022 के तहत हुए।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय ने 2 साल बाद हुई शोध प्रवेश परीक्षा परिणाम किया है। परीक्षा अपना परिणाम आरयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते है। कन्वीनर रश्मि जैन ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 6739 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था, जिनमें से 6319 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। परिणाम के साथ ही आगामी साक्षात्कार का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। इसमें 5 से 11 मार्च तक विभागों के अनुसार साक्षात्कार किए जाएंगे। इसके बाद मार्च माह में ही साक्षात्कार का परिणाम जारी कर दिया जाएगा और विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। यह परीक्षा नए रेगुलेशन 2022 के तहत हुए। कई विषयों के 683 सीटों पर शोधार्थियों को प्रवेश मिलेगा। रिसर्च सेंटर पर 229 सीटों पर पीएचडी होगी। 

इस बार यह होगा 
इस बार परीक्षा एकेडमिक स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर मेरिट तैयार होगी। 12वीं, यूजी और पीजी, एमफिल, नेट, सेट, जेआरएफ, रिसर्च, राइटप और इंटरव्यू के 45 अंक होंगे। नए रेगुलेशन में यूजीसी ने शोध प्रवेश परीक्षा के साथ इंटरव्यू को भी मान्य किया है।

Tags: exam

Post Comment

Comment List

Latest News