आरयू ने जारी किया शोध प्रवेश परीक्षा का परिणाम 

रिसर्च सेंटर पर 229 सीटों पर पीएचडी होगी

आरयू ने जारी किया शोध प्रवेश परीक्षा का परिणाम 

इसके बाद मार्च माह में ही साक्षात्कार का परिणाम जारी कर दिया जाएगा और विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। यह परीक्षा नए रेगुलेशन 2022 के तहत हुए।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय ने 2 साल बाद हुई शोध प्रवेश परीक्षा परिणाम किया है। परीक्षा अपना परिणाम आरयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते है। कन्वीनर रश्मि जैन ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 6739 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था, जिनमें से 6319 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। परिणाम के साथ ही आगामी साक्षात्कार का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। इसमें 5 से 11 मार्च तक विभागों के अनुसार साक्षात्कार किए जाएंगे। इसके बाद मार्च माह में ही साक्षात्कार का परिणाम जारी कर दिया जाएगा और विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। यह परीक्षा नए रेगुलेशन 2022 के तहत हुए। कई विषयों के 683 सीटों पर शोधार्थियों को प्रवेश मिलेगा। रिसर्च सेंटर पर 229 सीटों पर पीएचडी होगी। 

इस बार यह होगा 
इस बार परीक्षा एकेडमिक स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर मेरिट तैयार होगी। 12वीं, यूजी और पीजी, एमफिल, नेट, सेट, जेआरएफ, रिसर्च, राइटप और इंटरव्यू के 45 अंक होंगे। नए रेगुलेशन में यूजीसी ने शोध प्रवेश परीक्षा के साथ इंटरव्यू को भी मान्य किया है।

Tags: exam

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश