ऑस्ट्रेलिया में दूरदराज इलाके में भीषण बाढ़ की चेतावनी, सैकड़ों निवासियों को निकालना किया शुरू

नदी में जल स्तर 18 मीटर तक बढऩे का अऩुमान है

ऑस्ट्रेलिया में दूरदराज इलाके में भीषण बाढ़ की चेतावनी, सैकड़ों निवासियों को निकालना किया शुरू

इस क्षेत्र में पूर्व-उष्णकटिबंधीय चक्रवात मेगन के तबाही मचाने के आसार हैं, जिससे भारी वर्षा होने से मैकआर्थर नदी में जल स्तर 18 मीटर तक बढऩे का अऩुमान है।

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया में  उत्तरी क्षेत्र के दूरदराज इलाके में भीषण बाढ़ की चेतावनी के बीच क्षेत्र को खाली करने के आदेश दिये गये हैं। मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बताया कि उत्तरी क्षेत्र में अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल (एडीएफ) की सहायता से दक्षिण-पूर्व में स्थित बोरोलूला शहर और इसके आसपास के इलाकों से सैकड़ों निवासियों को निकालना शुरू कर दिया है। इस क्षेत्र में पूर्व-उष्णकटिबंधीय चक्रवात मेगन के तबाही मचाने के आसार हैं, जिससे भारी वर्षा होने से मैकआर्थर नदी में जल स्तर 18 मीटर तक बढऩे का अऩुमान है।

उत्तरी क्षेत्र पुलिस आयुक्त माइकल मर्फी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस तरह की बाढ़ से निपटने के लिये हम इसे बहुत अधिक गंभीरता से ले रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि बोरोलूला के निवासी सुरक्षित रहें। एडीएफ द्वारा बोरोलूला से लगभग 700 निवासियों को निकालने की योजना सोमवार को मौसम की बिगड़ती स्थिति के कारण टाल दी गयी थी। खराब मौसम में  विमान को सुरक्षित रूप से उतरने में होने वाली मुश्किलों को देखते हुए यह फैसला किया गया था।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता