तेज गर्मी के बीच कई जगह शाम को छाए बादल

तेज गर्मी के बीच कई जगह शाम को छाए बादल

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 28 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ के असर से पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश हो सकती है। इस सिस्टम से इन एरिया में कुछ जगह ओले भी गिर सकते हैं।

जयपुर। प्रदेश में पड़ रही तेज गर्मी के बीच एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 28 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ के असर से पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश हो सकती है। इस सिस्टम से इन एरिया में कुछ जगह ओले भी गिर सकते हैं। इस सिस्टम का प्रभाव भरतपुर, जयपुर संभाग के जिलों में रहेगा, जबकि शेष अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। इससे पहले राज्य में हल्के बादल रहेंगे और तापमान में कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं होगा। वहीं मंगलवार को भी शाम होते-होते राजधानी जयपुर सहित कई इलाकों में हल्के बादल छाए रहे। फलौदी में मंगलवार को सबसे ज्यादा 41.2 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। बाड़मेर में 40.5 और जैसलमेर में 40.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में तेज गर्मी के बीच दिन का तापमान 37 डिग्री और बीती रात न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री दर्ज किया गया।  मौसम केन्द्र जयपुर से जारी फोर कास्ट के मुताबिक 28 मार्च को अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं में बारिश का येलो अलर्ट है। इन जिलों में बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। इन जिलों के अलावा दौसा, सीकर के एरिया में भी हल्के बादल छा सकते हैं। 

 

 

वहीं 29-30 मार्च को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग एवं शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

Read More पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत

Post Comment

Comment List

Latest News

 अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया
अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने कहा कि इन कंपनियों ने यूक्रेन युद्ध में रूस की मदद के लिए ईरानी मानव रहित...
शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़
छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत