चीन ने की पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा

चीन ने की पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि चीन इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है और पाकिस्तान से इस घटना की जल्द से जल्द गहन जांच करने को कहता है।

बीजिंग। चीन ने पाकिस्तान में दासू जलविद्युत परियोजना के काफिले पर हुए हमले की निंदा की है और पाकिस्तान से इस घटना की जल्द से जल्द गहन जांच करने की मांग की है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि चीन इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है और पाकिस्तान से इस घटना की जल्द से जल्द गहन जांच करने को कहता है। प्रवक्ता ने बताया कि 26 मार्च को स्थानीय समयानुसार अपराह्न करीब एक बजे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक चीनी कंपनी द्वारा शुरू किए गए दासू जलविद्युत परियोजना के काफिले पर आतंकवादी हमले में पांच चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई।

उन्होंने कहा, ''चीन इस आतंकवादी हमले की कड़ी ङ्क्षनदा करता है। हम मृतकों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। प्रवक्ता ने कहा, चीन ने पाकिस्तान से यथाशीघ्र घटना की गहन जांच करने, अपराधियों का पता लगाने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने को कहा है।"

प्रवक्ता ने कहा कि इस बीच, हम नेंपाकिस्तान से चीनी नागरिकों, परियोजनाओं और पाकिस्तान में संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा है। चीन पूरे प्रयास के साथ अनुवर्ती अभियान पर पाकिस्तान के साथ काम कर रहा है।

Read More पाकिस्तान, ईरान ने देश में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने चीनी नागरिकों और व्यवसायों को स्थानीय सुरक्षा स्थिति का बारीकी से पालन करने, सुरक्षा उपायों को मजबूत करने और आतंकवादी हमलों के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा सावधानी बरतने की पूरी कोशिश को कहा है। 

Read More अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत

उल्लेखनीय है कि 26 मार्च को अपराह्न में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतक परिवारों और चीनी सरकार के प्रति संवेदना व्यक्त करने और सहानुभूति व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान में चीनी दूतावास का दौरा किया था। उन्होंने आतंकवादी हमले की कड़ी ङ्क्षनदा की और कहा कि पाकिस्तान-चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की आतंकवादियों की घिनौनी कोशिशें कभी कामयाब नहीं होंगी। उसी दिन, पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, विदेश मंत्री, गृह मंत्री और कई अन्य राजनीतिक हस्तियों ने हमले की कड़ी ङ्क्षनदा की और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Read More अमेरिका ने पाकिस्तान को मिसाइल सामग्री की आपूर्ति करने वालों पर लगाया प्रतिबंध 

चीन और पाकिस्तान सदाबहार रणनीतिक सहयोगी साझेदार और गहरे दोस्त हैं तथा चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) पाकिस्तान के सामाजिक-आर्थिक विकास में बहुत योगदान देता है। प्रवक्ता ने कहा कि चीन-पाकिस्तान सहयोग को कमजोर करने का कोई भी प्रयास कभी सफल नहीं होगा। चीन सभी प्रकार के आतंकवाद का विरोध करता है और आतंकवाद से लडऩे में पाकिस्तान का ²ढ़ता से समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चीनी नागरिकों, परियोजनाओं और संस्थानों की सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित करने के लिए चीन पाकिस्तान के साथ और भी मजबूती से काम करेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता