माइक्रोसॉफ्ट ने लाँच किया नया एआई टूल, फोटो से वीडियो बनाने में होगी आसानी 

वीडियो बनाने में करीब एक मिनट का समय लगता है

माइक्रोसॉफ्ट ने लाँच किया नया एआई टूल, फोटो से वीडियो बनाने में होगी आसानी 

यह कैमरे से रिकार्ड किया गया है या एआई टूल से बनाया गया है। यह एक नकली वीडियो होता है, लेकिन यह देखने में असली वीडियो ही लगता है। 

वॉशिंगटन। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने एक वासा-1 नामक एक नया एआई टूल लाँच किया है। इसका पूरा नाम विजुअल इफेक्टिव स्किल्स ऑडियो है। इसके माध्यम से वीडियो बनाने की परेशानी को दूर किया जा सकता है। यह टूल फोटो को वीडियो में बदलने में सक्षम है। इस टूल से बनाएं फोटो से वीडियो में बताना मुश्किल है कि यह कैमरे से रिकार्ड किया गया है या एआई टूल से बनाया गया है। यह एक नकली वीडियो होता है, लेकिन यह देखने में असली वीडियो ही लगता है। 

वासा-1 को लोग अपने वीडियो को क्रिएटिव बनाने के लिए प्रयोग कर सकते है। इससे आपका काम आसान हो जाएगा, लेकिन इसकी सहायता से फेक वीडियो भी बन सकते है, जिससे लोगों की प्राइवेसी के लिए खतरा हो सकता है। वासा से फोटो का वीडियो बनाने में करीब एक मिनट का समय लगता है। 

 

Tags: Microsoft

Post Comment

Comment List

Latest News

Amethi Loksabha Seat से किशोरी लाल शर्मा ने पर्चा भरा, प्रियंका ने मांगा जीत का आशीर्वाद Amethi Loksabha Seat से किशोरी लाल शर्मा ने पर्चा भरा, प्रियंका ने मांगा जीत का आशीर्वाद
हाईप्रोफाइल अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया।
इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन
शिवसेना (यूबीटी) नेता सुषमा अंधारे को लेने आ रहा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
घर के बाहर खेल रही ढाई साल की बच्ची का अपहरण
111 साल पहले बनी थी पहली भारतीय फिल्म राजा हरिश्चंद्र, बनाने में लगे थे करीब 15 हजार रुपए
Raebareli Loksabha Seat से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर जयराम रमेश की प्रतिक्रिया- शतरंज की कुछ चालें बाक़ी हैं, थोड़ा इंतज़ार कीजिए
सीरिया में इजरायल ने किया हवाई हमला, 8 सैनिक घायल