एसएमएस अस्पताल के हाल: पर्स-मोबाइल के बाद अब जूते-चप्पल भी होने लगे चोरी

बांगड़ परिसर स्थित कैथ लैब और कार्डियक आईसीयू के बाहर से चोरी हो रहे हैं जूते-चप्पल

एसएमएस अस्पताल के हाल: पर्स-मोबाइल के बाद अब जूते-चप्पल भी होने लगे चोरी

मरीज या परिजन जैसे ही अंदर कैथ लैब या आईसीयू में जाते हैं वैसे ही चोर जूते-चप्पल चोरी कर ले जाते हैं। ऐसे में अचानक और अप्रत्याशित इन घटनाओं से मरीजों और परिजनों को बेहद अजीब स्थिति का सामना करना पड़ता है।

जयपुर। शहर के सवाई मानसिंह अस्पताल में अभी तक मरीजों और उनके परिजनों के मोबाइल, पर्स या अन्य सामान ही चोरी होते थे, लेकिन अब जूते-चप्पल जैसी चीजें भी चोर चोरी करने से नहीं चूक रहे हैं। दरअसल अस्पताल के बांगड़ परिसर के प्रथम तल पर स्थित कैथ लैब में प्रोसीजर के लिए आने वाले मरीज और तीसरे तल पर कार्डियक आईसीयू में भर्ती मरीज और उनके परिजनों को जूते-चप्पल बाहर शू रैक में रखने होते हैं। इस दौरान यहां चोर सक्रिय हो जाते हैं और महंगे जूतों और चप्पलों पर अपनी नजर जमाए रहते हैं। मरीज या परिजन जैसे ही अंदर कैथ लैब या आईसीयू में जाते हैं वैसे ही चोर जूते-चप्पल चोरी कर ले जाते हैं। ऐसे में अचानक और अप्रत्याशित इन घटनाओं से मरीजों और परिजनों को बेहद अजीब स्थिति का सामना करना पड़ता है। ऐसा अस्पताल में कई मरीज और परिजनों के साथ हर रोज हो रहा है, लेकिन अस्पताल में मौजूद गार्ड तो अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ ही लेते हैं। वहीं अस्पताल प्रशासन भी इस संबंध में कोई ठोस कदम उठाने का प्रयास नहीं कर रहा है।

दादाजी को अंदर लेकर गया बाहर आया तो जूते गायब 
मरीज के एक परिजन समीर ने बताया कि मैं अपने दादाजी को लेकर कैथ लैब में एंजियोग्राफी के लिए आया था, लेकिन जब थोड़ी देर बाद बाहर आया तो मेरे जूते चोरी हो गए। ऐसे में अब मुझे बिना जूते नंगे पैर ही जाना पड़ेगा। वहीं एक परिजन सुरेश ने बताया कि मेरे पिताजी को कार्डियक आईसीयू में भर्ती किया था। इस दौरान मैं आईसीयू के बाहर बने शू रैक में चप्पल उतार कर अंदर चला गया। कुछ देर बाद दवाई लेने बाहर आया और देखा तो चप्पल गायब थी।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक
पार्टी जीतेगी तो प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी और सांसद भी हमारा होगा, तो फिर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी...
मोदी की तरह जुमले नहीं छोड़ती कांग्रेस, सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा होगा माफ : सैलजा 
अवसर मिलने पर आकाश छू सकती है लड़कियां : कलराज 
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें
म्यांमार में भीषण गर्मी के कारण 50 लोगों की मौत
वोटबैंक के लिए आरक्षण खत्म करने की साजिश में लगी हैं कांग्रेस : मोदी
बाजार में बढ़ी खरबूजा-तरबूज की मांग, शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा