अब के समय बेहतर शिक्षा की है जरुरत : धनखड़

शिक्षा केवल एक प्रक्रिया से नहीं होगी

अब के समय बेहतर शिक्षा की है जरुरत : धनखड़

प्रत्येक विद्यार्थी के लिए शिक्षा, एकता और असीमित क्षमता का उत्सव होगा। स्कूल में पारंपरिक योग आसनों के साथ-साथ विभिन्न खेल गतिविधियों को शामिल किया गया है।

जयपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जगतपुरा स्थित द कुलिश स्कूल का उद्घाटन किया। इससे पहले उपराष्ट्रपति ने स्कूल परिसर का भ्रमण भी किया और मूर्ति का अनावरण भी किया। समारोह को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि अब के समय बेहतर शिक्षा की जरुरत है, जिससे की पढ़ाई के साथ ही युवाओं को रोजगार मिल सके। स्कूल में फिलहाल चौथी कक्षा तक प्रवेश जा रहे हैं, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों पाठ्यक्रम शामिल हैं। यहां शिक्षा केवल एक प्रक्रिया से नहीं होगी, बल्कि प्रत्येक विद्यार्थी के लिए शिक्षा, एकता और असीमित क्षमता का उत्सव होगा। स्कूल में पारंपरिक योग आसनों के साथ-साथ विभिन्न खेल गतिविधियों को शामिल किया गया है।

कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, सुदेश धनखड़, उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, जयपुर नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉ. सौम्या, जयपुर नगर निगम हेरिटेज मुनेश गुर्जर, ज्योति खंडेलवाल सहित कई लोग मौजूद रहे। 

Tags: dhankhad

Post Comment

Comment List

Latest News

डोटासरा उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा एवं पंजाब में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार डोटासरा उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा एवं पंजाब में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द ङ्क्षसह डोटासरा लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 17 से 28 मई तक लोकसभा...
CM Bhajanlal Odisha Tour : स्वाति मालीवाल के साथ जिस तरह की घटना हुई वह बहुत निंदनीय
संसाधनों से जूझ रही 60 से ज्यादा नगर पालिकाएं
विदेशी मुद्रा भंडार 2.6 अरब डॉलर के इजाफे के साथ 644.2 अरब डॉलर पर
Aseptic Loosening से खराब हुए जोड़ को फिर से रिविजन जोड़ प्रत्यारोपण कर किया ठीक
Rajasthan University बनेगा सेमीकंडक्टर रिसर्च का हब
गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर पुनर्विकास कार्य के चलते रेल यातायात रहेगा प्रभावित