खेल परिषद ने महाराणा प्रताप अवार्ड के लिए मांगे आवेदन

आवेदनों पर कोई फैसला नहीं किया जा रहा

खेल परिषद ने महाराणा प्रताप अवार्ड के लिए मांगे आवेदन

राजस्थान खेल परिषद ने महाराणा प्रताप और गुरु वशिष्ठ अवार्ड के लिए आवेदन मांगे हैं, जबकि प्रदेश के 205 खिलाड़ी और 77 प्रशिक्षक पहले ही पिछले चार साल से इन पुरस्कारों का इंतजार कर रहे हैं।

जयपुर। राजस्थान खेल परिषद ने महाराणा प्रताप और गुरु वशिष्ठ अवार्ड के लिए आवेदन मांगे हैं, जबकि प्रदेश के 205 खिलाड़ी और 77 प्रशिक्षक पहले ही पिछले चार साल से इन पुरस्कारों का इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान खेल परिषद चार वर्ष से प्रत्येक वर्ष आवेदन तो मांग रही है, लेकिन इन आवेदनों पर कोई फैसला नहीं किया जा रहा। खेल परिषद ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा की तरह राजस्थान में भी प्रदेश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार महाराणा प्रताप और गुरु वशिष्ठ अवार्ड की पुरस्कार राशि एक लाख से बढ़ाकर पांच लाख रुपए करने का प्रस्ताव खेल विभाग को भेजा है। हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

15 मई तक किए जा सकेंगे आवेदन
राजस्थान खेल परिषद के सचिव राजूलाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार महाराणा प्रताप एवं गुरू वषिष्ठ पुरस्कार के आवेदन 15 मई तक किए जा सकते हैं। आवेदन फॉर्म खेल परिषद की वेबसाइट से या जिला खेल अधिकारियों के कार्यालयों से प्राप्त किए जा सकते हैं। निर्धारित योग्यता पूर्ण करने वाले आवेदक अपने आवेदन सचिव राजस्थान खेल परिषद को भेजे जा सकते हैं।

जल्द बनेगी कमेटी

राजस्थान खेल परिषद के मुख्य खेल अधिकारी वीरेन्द्र पूनिया ने कहा कि नये आवेदन प्राप्त होने के बाद पुरस्कारों की चयन कमेटियों का गठन कर दिया जाएगा और जल्दी ही खिलाड़ियों और खेल प्रशिक्षकों को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। पूनिया ने कहा कि परिषद की ओर से महाराणा प्रताप और गुरु वशिष्ठ पुरस्कार की राशि एक लाख रुपए से बढ़ाकर पांच लाख रुपए करने का प्रस्ताव खेल विभाग को भेजा गया है। इस पर भी जल्दी ही कोई निर्णय होगा।

Read More हार्दिक पांड्या को ज्यादा तवज्जो देने की जरुरत नहीं : इरफान पठान

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता