हार्दिक पांड्या को ज्यादा तवज्जो देने की जरुरत नहीं : इरफान पठान

हार्दिक पांड्या को ज्यादा तवज्जो देने की जरुरत नहीं : इरफान पठान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य इरफान पठान का मानना है कि भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या को इतना महत्व नहीं देना चाहिए। 

मुबंई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य इरफान पठान का मानना है कि भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या को इतना महत्व नहीं देना चाहिए। 

स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम शो, टिकट टू वल्र्ड कप में पठान ने कहा '' हार्दिक पंड्या के बारे में मैं जो महसूस करता हूं वह यह है कि भारतीय क्रिकेट को यह स्पष्ट करने की जरूरत है कि उन्हें उसे उतनी प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए जितनी उन्होंने अब तक दी है, क्योंकि हमने अभी भी विश्व कप नहीं जीता है और अगर आपको लगता है कि आप एक प्राथमिक ऑलराउंडर हैं, तो आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उस तरह का प्रभाव डालना होगा। जहां तक ऑलराउंडर की बात है तो उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतना प्रभाव नहीं डाला है।

उन्होने कहा कि हम केवल क्षमता के बारे में सोच रहे हैं। हम आईपीएल प्रदर्शन और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के बीच भ्रमित हो रहे हैं। यह एक बड़ा अंतर है। खिलाड़ी विशेष को  प्राथमिकता देना बंद करें, यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया कई वर्षों से यही कर रहा है। वे वास्तव में टीम गेम को प्राथमिकता दे रहे हैं।  किसी को सुपरस्टार बनाने की बजाय यह सोचना होगा कि टीम में हर कोई सुपरस्टार है। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाएंगे।

भारतीय टीम में फिनिशर और तेज गेंदबाज के बारे में उन्होने कहा '' जब विश्व कप की बात आती है तो मैं वास्तव में इसी ची•ा से डरा हुआ रहता हूँ। ??शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी का  हमने काफी हद तक समाधान कर लिया है। हमने बीच के ओवरों में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। अगर हम सोच रहे हैं कि रवींद्र जड़ेजा सातवें नंबर का बल्लेबाज है, तो आपको एक अच्छे फिनिशर की जरूरत है। जहां तक ??अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्ट्राइक रेट की बात है तो उनके आंकड़े उतने अच्छे नहीं हैं। इसलिए वहां मेरे लिए और तेज गेंदबाजी के लिए चिंता का विषय है।

Read More इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

उन्होने कहा कि बुमराह के अलावा, अगर मैं आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़यिों को देखता हूं, जो पिछली दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में आईपीएल से पहले खेले थे, तो उनकी संख्या उतनी अच्छी नहीं है, चाहे वह अर्शदीप हो, चाहे वह मोहम्मद सिराज हो। यह वास्तव में चिंतित करते हैं और ये विभाग बहुत बहुत महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

Read More ICC T-20 World Cup टीम में रिंकू सिंह का चयन नहीं पर उनके पिता निराश, बोले- हम तो मिठाई-पटाखे भी ले आए थे

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई