जलदाय में 1035 पद खाली, डीपीसी के लिए आरपीएससी को भेजा प्रस्ताव

जलदाय में 1035 पद खाली, डीपीसी के लिए आरपीएससी को भेजा प्रस्ताव

जलदाय विभाग की होने वाली डीपीसी में 133 अभियंताओं के नए पदों को शामिल नहीं किया जाएगा। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में नए जिलों के गठन के दौरान इन पदों का सृजन किया गया था।

जयपुर। जलदाय विभाग की होने वाली डीपीसी में 133 अभियंताओं के नए पदों को शामिल नहीं किया जाएगा। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में नए जिलों के गठन के दौरान इन पदों का सृजन किया गया था। ऐसे में अब यह डीपीसी पुराने पदों के साथ ही होगी। विभाग में स्वीकृत पदों में से एक हजार 35 पद रिक्त चल रहे है। विभाग में उच्च पदों को डीपीसीके जरिए ही भरने का प्रावधान है। डीपीसी के लिए आरपीएससी को प्रस्ताव भेजा है।

भाजपा सरकार नए जिलों की समीक्षा कर रही है, ऐसे में जब तक समीक्षा रिपोर्ट नही आ जाती तब तक 133 को लेकर आगे निर्णय की स्थिति ना के बराबर है। विभाग की पहले भी विवादों के बीच डीपीसी नहीं हो पाई थी, लेकिन इस बार रेगुलर डीपीसी तो होगी,पर नए पदों को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया जाएगा। जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि जिलों की कमेटी रिपोर्ट देगी, तब स्पष्ट हो जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश  मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश 
राज्य में मानसून के चलते हो रही भारी बारिश को देखते हुए, स्थानीय निकाय विभाग (डीएलबी) ने सभी अधिकारियों को...
शिक्षकों की विभिन्न मांगो को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने की निदेशक माध्यमिक शिक्षा से वार्ता
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 900 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए महंगा
जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून
Bureaucracy की कतार में लगकर काम की पर्ची कटवा रहे जनप्रतिनिधि: डोटासरा
जिला कलेक्टर ने समेल ग्राम में चारागाह विकास कार्य का किया अवलोकन
अधिकारी आमजन की समस्याओं का समय पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें- जिला कलक्टर देवेंद्र कुमार