Rajasthan Assembly Session : सदन में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने पर सदन में हंगामा, कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित

ओम बिड़ला को स्पीकर बनने पर सदन की ओर से दी गई बधाई

Rajasthan Assembly Session : सदन में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने पर सदन में हंगामा, कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित

लोकसभा चुनाव के बाद आज से राजस्थान में विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा में हंगामा हो गया।

जयपुर। लोकसभा चुनाव के बाद आज से राजस्थान में विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा में हंगामा हो गया। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं करवाने पर सवाल उठाया। इस पर सख्त टिप्पणी करते हुए विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि आप व्यवस्था पर सवाल उठा रहे है।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कोटा से सांसद ओम बिड़ला को दुबारा लोकसभा अध्यक्ष बनने पर सदन की ओर से बधाई दी। इसके अलावा बागीदौरा उपचुनाव में जीत कर आए नवनिर्वाचित विधायक जयकृष्ण पटेल ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। 

10 जुलाई को विधानसभा में पेश होगा पूर्ण बजट
मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट 10 जुलाई को विधानसभा में पेश करेगी। संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने इसके संकेत दिए हैं। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश का बजट 10 जुलाई को पेश होगा। आमतौर पर तारीख बीएसी ही मंजूर करती है,  बीएसी की मंजूरी से 10 जुलाई को प्रदेश का बजट पेश होगा। 

Post Comment

Comment List

Latest News