चांदसैन सरपंच पति के खिलाफ एसीबी ने किया मामला दर्ज, पट्टा बनाने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप

चांदसैन सरपंच पति के खिलाफ एसीबी ने किया मामला दर्ज, पट्टा बनाने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप

एसीबी ने आरोपी महेश कुमार मीणा के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

दौसा। लालसोट उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत चांदसैन की सरपंच कौशल्या देवी के पति महेश कुमार के खिलाफ दौसा एसीबी में मामला दर्ज हुआ है। सरपंच प्रतिनिधि महेश कुमार मीणा द्वारा एक परिवादी से पट्टा बनाने की एवज में 25 हजार की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसमें से 10 हजार ले लिए थे। एसीबी के द्वारा भौतिक सत्यापन के द्वारा बाद ट्रैप करने के लिए बिछाए गए जाल की भनक लगने से सरपंच पति महेश कुमार मीणा फरार हो गया। इस संबंध में एसीबी ने आरोपी महेश कुमार मीणा के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

दौसा एसीबी के डिप्टी एसपी नवल किशोर मीणा ने बताया कि लालसोट की चांदसैन ग्राम पंचायत के थलोज गांव निवासी पदमचंद महावर ने सरपंच कौशल्या देवी के पति महेश कुमार मीणा के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत की है। जिसमें उन्होंने बताया कि भूखंड का पट्टा बनवाना था, ऐसे में उसने सरपंच कौशल्या देवी से पट्टा बनाने के लिए कहा तो सरपंच कौशल्या देवी ने परिवादी से कहा कि मेरे पति महेश से मिलो, वही ग्राम पंचायत का कामकाज देखते हैं।

परिवादी सरपंच पति महेश कुमार मीना से मिला तो उसने पट्टा बनाने की ऐवज में 25 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की है। वहीं परिवादी ने 10 हजार रुपए सरपंच पति आरोपी महेश कुमार मीणा को दे दिए। उसके बाद में आरोपी महेश कुमार मीणा के द्वारा 15 हजार रुपए की ओर डिमांड की जा रही है। ऐसे में परिवादी ने कहा कि मेरे पास ज्यादा पैसे नहीं है, ऐसे में आरोपी महेश मीणा ने 10 हजार रूपए लेने के लिए माने। वहीं शिकायत मिलने पर एसीबी ने अपने तकनीकी संसाधनों के माध्यम से शिकायत का भौतिक सत्यापन किया। भौतिक सत्यापन में सरपंच पति आरोपी महेश कुमार मीणा ने पट्टा बनाने की ऐवज में रिश्वत की मांग की है, इसकी पुष्टि हो चुकी थी।

डिप्टी एसपी नवल किशोर मीणा ने बताया कि एसीबी ने 12 मार्च को आरोपी को ट्रैप करने के लिए परिवादी को 10 हजार रुपए देकर उसके साथ में चांदसैन ग्राम पंचायत के लिए रवाना हुए, जहां सुबह करीब 9 बजे परिवादी एसीबी के रुपए लेकर आरोपी महेश कुमार मीणा को देने के लिए ग्राम पंचायत में पहुंचा तो वहां पर वह उपस्थित नहीं मिला। उसे ट्रैप करने के लिए एसीबी के द्वारा बिछाए गए जाल की पहले ही भनक लग गई। ऐसे में वह वहां से फरार हो गया।

Read More  प्रवर्तन अधिकारी बारां को आकस्मिक चेकिंग के दौरान 1 लाख 76 हजार रुपए के साथ पकड़ा

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश