जहीर खान हैं मेरे आदर्श, उन्हीं की तरह गेंदबाजी करना चाहती हूं: रेणुका सिंह

जहीर खान हैं मेरे आदर्श, उन्हीं की तरह गेंदबाजी करना चाहती हूं: रेणुका सिंह

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स  के साथ बातचीत में रेणुका ने कहा कि मैं सिर्फ एक अच्छी गेंद फेंकने पर ध्यान केंद्रित करती हूं।

मुबंई। भारत की मध्यम तेज गेंदबाज रेणुका सिंह पूर्व क्रिकेटर जहीर खान को अपना आदर्श मानती हैं और उन्हीं की तरह गेंदबाजी करना चाहती हैं।
एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स  के साथ बातचीत में रेणुका ने कहा कि मैं सिर्फ एक अच्छी गेंद फेंकने पर ध्यान केंद्रित करती हूं। मैं विकेट के बारे में नहीं सोचती। मैं सिर्फ गेंद को अच्छे क्षेत्र में मारने के बारे में सोचती हूं क्योंकि आपको विकेट अपने आप मिल जाता है। मैं सोचती हूं कि मैं अपना ओवर कैसे फेंक सकती हूं और जब बहुत सारी डॉट गेंदें होती हैं, तो आपको विकेट भी अपने आप मिल जाते हैं। मेरा लक्ष्य हमेशा गेंद को अच्छे क्षेत्र में डालना होता है। उन्होने कहा कि मेरी प्रेरणा हमेशा जहीर खान रहे हैं, और मैंने जहीर खान का बहुत अनुसरण किया है। जब मैं पहली बार यहां आयी थी तो मैंने सोचा कि मैं भी उनके जैसा बनना चाहती हूं।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम को एक इकाई के तौर पर खेलने को तरजीह देते हुये कहा कि मुझे लगता है कि टीम में ऐसा माहौल होना चाहिए कि हर कोई एक-दूसरे की कंपनी का आनंद उठा सके और अपनी भावनाओं को एक-दूसरे के साथ साझा कर सके और जब माहौल ऐसा हो तो टीम का प्रदर्शन भी अच्छा हो जाता है। इसलिए एक कप्तान के रूप में मेरा मकसद यही है कि हम सभी एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करें और जब आप इसका आनंद नहीं लेते हैं, तो आपको ऐसा लगता है कि आपको उन खिलाड़यिों के साथ खेलना होगा जिनके साथ आप सहज नहीं हैं लेकिन अगर आपको ऐसा लगता है कि आप अपने दोस्तों के साथ खेलेंगे और टीम को जीत दिलाएंगे, तो वह एहसास अलग है।

भारत की स्मृति मंधाना ने कहा कि मेरी मानसिकता सिर्फ गेंद की योग्यता के अनुसार खेलने की है। कभी-कभी आप पहले बल्लेबाजी करते हैं या आप बाद में बल्लेबाजी करते हैं। निश्चित रूप से, जब आप बाद में बल्लेबाजी करते हैं, तो आपके सामने वह स्कोर होता है, और आप अपने जोखिमों की गणना कर सकते हैं और आप इसके लिए जा सकते हैं। उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि टी20 में पहली पारी के दौरान यह थोड़ा नुकसानदेह है कि आपको नहीं पता कि आपको क्या हासिल करना है, लेकिन मुझे लगता है कि इसे बहुत अधिक जटिल नहीं बनाना चाहिए, बस उसके अनुसार खेलना चाहिए गेंद की खूबी यह बहुत सरल है, मुझे ऐसा ही लगता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश