जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित

जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित

प्रदेश में गुरुवार को होने वाली ग्राम सभाओं में जल जीवन मिशन के कामों की समीक्षा होगी। विशेष ग्राम सभा में जल जीवन मिशन के कार्यो का  प्रमाणीकरण भी किया जाएगा।

जयपुर। प्रदेश में गुरुवार को होने वाली ग्राम सभाओं में जल जीवन मिशन के कामों की समीक्षा होगी। विशेष ग्राम सभा में जल जीवन मिशन के कार्यो का  प्रमाणीकरण भी किया जाएगा। हर घर जल योजना के शत प्रतिशत सेक्यूरेटेड एवं रिपोर्टेड ग्रामों की विशेष ग्राम सभा में इन कार्यो का प्रमाणीकरण होगा। इसके लिए सरपंच एवं विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है। विशेष ग्राम सभा के एजेण्डा में जल जीवन मिशन के कार्यो का प्रमाणीकरण शामिल किया गया है। जल जीवन मिशन के कार्य निर्धारित मानकों के अनुसार सेच्युरेशेन कर उसे पोर्टल पर अपलोड होंगे। साथ ही जीयो टेगिंग फोटो भी अपलोड़ की जाएगी। जल जीवन मिशन के कार्यो के लिए पाईप लाईन के पाईपों की गुणवत्ता उच्च होनी चाहिए। सेच्युरेशन कार्य की रिपोर्टिंग ऑनलाईन होगी। साथ ही रिपोर्टेड कार्यो का प्रमाणीकरण की गति बढ़ेगी। विद्यालयों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, चिकित्सा संस्थानों एवं ग्राम पंचायत भवनों को दिए गए जल सम्बन्धों को विभाग स्तर पर सत्यापित किया जाए।

Post Comment

Comment List

Latest News

देश में टाइगर रिजर्व की संख्या 57 : भूपेंद्र यादव देश में टाइगर रिजर्व की संख्या 57 : भूपेंद्र यादव
केंद्रीय पर्यावरण, वन एवम जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने  कहा है कि वर्तमान में टाइगर रिजर्व की संख्या बढ़कर...
स्कूल तक पहुंचने की राह में रुकावट बन रही जर्जर सड़क
बूथ लेवल पर भाजपा का सदस्यता अभियान, अब तक 9 लाख से अधिक सदस्य बने
SSB की टीम की नेपाल सीमा पर कार्रवाई, अवैध कारतूसों के साथ विधायक का भाई और चालक गिरफ्तार
टाइगर के बराबर प्रोटेक्शन का अधिकार फिर भी बेकद्री का शिकार
असर खबर का - पुराना पशु मेला स्थल की सुधरने लगी दशा
Selena Gomez बनी सबसे कम उम्र के अरबपतियों में से एक