घायल लेपर्ड शावक है खतरे से बाहर

टीम ने उसका इलाज शुरू कर दिया है

घायल लेपर्ड शावक है खतरे से बाहर

सरिस्का के टहला रेंज को डेढ़ साल की घायल लेपर्ड शावक को इलाज के लिए नाहरगढ़ रेस्क्यू सेंटर लाए थे। मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉ. अशोक तंवर, डॉ. नीरज शुक्ला और डॉ. मोहसिन खान की टीम ने उसका इलाज शुरू कर दिया है।

जयपुर। सरिस्का के टहला रेंज को डेढ़ साल की घायल लेपर्ड शावक को इलाज के लिए नाहरगढ़ रेस्क्यू सेंटर लाए थे। मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉ. अशोक तंवर, डॉ. नीरज शुक्ला और डॉ. मोहसिन खान की टीम ने उसका इलाज शुरू कर दिया है। उसकी डाइट में मीट सूप दिया जा रहा है। अब उसे खतरे से बाहर बताया जा रहा है। डॉ. तंवर ने बताया कि सरिस्का से घायल मादा शावक लाए थे। इनसे पिछले 5 दिन से कुछ नहीं खाया। जंगल में किसी अन्य लेपर्ड से झड़प का अंदेशा है। क्योंकि इसके सिर पर चोट के गंभीर निशान हैं। अब वह स्वस्थ है और डाइट ले रही है। रेस्क्यू टीम के सहायक वनपाल सुरेश चौधरी का भी इलाज के दौरान सहयोग रहा।

बिना मां के बजरंगी
दूसरी ओर जंतर-मंतर स्मारक में बिना मां के बंदर का बच्चा करीबन 12 दिन का हो गया है। यहां उसे समय पर दूध और फल दिए जा रहे हैं। एक तरह से वह स्टाफ के लोगों को पहचानने लग गया है। स्टाफ इसे ‘बजरंगी’ नाम से बुलाता है। गौरतलब है कि गत 6 मई को स्मारक में मादा बंदर बच्चे को जन्म देने के बाद छोड़कर चली गई थी। इसके बाद वह बच्चे को लेने वापस नहीं आई। स्मारक स्टाफ उसकी देखरेख कर रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत