प्रदेश के अधिकांश शहरों में लू और धूप का छाया असर

लोग गर्मी और लू से खासे परेशान रहे

प्रदेश के अधिकांश शहरों में लू और धूप का छाया असर

प्रदेश के अधिकांश शहरों में लू और धूप का असर छाया रहा। दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने से लोग गर्मी और लू से खासे परेशान रहे। बाड़मेर और धौलपुर में दिन का तापमान 47.1 डिग्री दर्ज हुआ, जो प्रदेश का सर्वाधिक रहा।

जयपुर। प्रदेश के अधिकांश शहरों में लू और धूप का असर छाया रहा। दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने से लोग गर्मी और लू से खासे परेशान रहे। बाड़मेर और धौलपुर में दिन का तापमान 47.1 डिग्री दर्ज हुआ, जो प्रदेश का सर्वाधिक रहा। मौसम विभाग ने एक डेढ़ दर्जन से अधिक शहरों में लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है, जबकि गंगानगर, बीकानेर अ‍ैर चूरू में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आगामी 48 घंटों में राज्य के ज्यादातर भागों का अधिकतम तापमान 45 से 47 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज होने की संभावना है। जयपुर में दिन का तापमान 45.5 और रात का तापमान 30.8 डिग्री रात का तापमान दर्ज किया गया। इधर, मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ से 21 मई से तापमान में दो से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी । जबकि 22-23 मई को एक नए पश्चिमी विक्षोभ से राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ आंधी और हल्की बारिश की संभावना है।

Post Comment

Comment List

Latest News