राज्य तैराकी के पहले दिन बने पांच नये रिकॉर्ड, जयपुर के अभिनन्दन और हरिका अलग ने जीते स्वर्ण

अलंकार महाविद्यालय में शुरू हुई पांच दिवसीय प्रतियोगिता

राज्य तैराकी के पहले दिन बने पांच नये रिकॉर्ड, जयपुर के अभिनन्दन और हरिका अलग ने जीते स्वर्ण

राज्य सब जूनियर और जूनियर तैराकी के पहले ही दिन पांच नये रिकॉर्ड बने। सिरसी रोड स्थित अलंकार महाविद्यालय में शुरू हुई पांच दिवसीय प्रतियोगिता में जयपुर के अभिनन्दन खंडेलवाल और हरिका अलग, उदयपुर के युग चेलानी, जोधपुर की योग्या सिंह और बीकानेर के चिराग चौहान ने अपनी- अपनी स्पर्धा में नये रिकॉर्ड कायम किए।

 जयपुर। राज्य सब जूनियर और जूनियर तैराकी के पहले ही दिन पांच नये रिकॉर्ड बने। सिरसी रोड स्थित अलंकार महाविद्यालय में शुरू हुई पांच दिवसीय प्रतियोगिता में जयपुर के अभिनन्दन खंडेलवाल और हरिका अलग, उदयपुर के युग चेलानी, जोधपुर की योग्या सिंह और बीकानेर के चिराग चौहान ने अपनी- अपनी स्पर्धा में नये रिकॉर्ड कायम किए। अभिनन्दन और युग चेलानी ने पहले दिन दो-दो स्वर्ण अपने नाम किए। अभिनन्दन ने लड़कों के ग्रुप-1 की 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक स्पर्धा 30.65 सै. के नये रिकॉर्ड के साथ जीती। अभिनन्दन ने 4 गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में भी जयपुर टीम के लिए स्वर्ण जीता। टीम में आदित्य ब्रिजेश, पृथ्वीराज और यश तिवारी शामिल हैं।


जयपुर की हरिका अलग ने लड़कियों के ग्रुप-2 की 200 मीटर फ्रीस्टाइल में 2:24.05 के रिकॉर्ड समय से स्वर्ण जीता, वहीं लड़कों के ग्रुप-1 की 200 मीटर फ्रीस्टाइल का स्वर्ण उदयपुर के युग चेलानी ने 1:59.82 के रिकॉर्ड समय से जीता। युग चेलानी ने 200 मीटर बटरफ्लाई में 2:16.20 सै. का समय निकाल अपना दिन का दूसरा स्वर्ण जीता। लड़कियों के ग्रुप-1 में जोधपुर की योग्या सिंह ने 2:23.16 के नये रिकॉर्ड के साथ 200 मी. फ्रीस्टाइल का स्वर्ण जीता। वहीं बीकानेर के चिराग चौहान ने लड़कों के ग्रुप-1 में 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक का स्वर्ण 1:07.51 सै. के नये रिकॉर्ड के साथ अपने नाम किया। इससे पूर्व खेलमंत्री अशोक चांदना ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।समारोह की अध्यक्षता कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया ने की। राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के 16 जिलों के 325 तैराक हिस्सा ले रहे हैं।

 खेलमंत्री चांदना ने कहा कि राज्य सरकार खेलों पर विशेष ध्यान दे रही है और हर खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इससे प्रोत्साहित होकर खिलाड़ी भी बेहतर नतीजे दे रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत