मौसम की पहली झमाझम बारिश

लंबे समय से तप रही धरा पर बरसी राहत

मौसम की पहली झमाझम बारिश

जोधपुर शहर में इस मौसम की पहली झमाझम बारिश देखने को मिली। शहर के अधिकांश क्षेत्र में लंबे अरसे से तप रही धरा पर राहत बरसाई

जोधपुर शहर में इस मौसम की पहली झमाझम बारिश देखने को मिली। शहर के अधिकांश क्षेत्र में लंबे अरसे से तप रही धरा पर राहत बरसाई। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। हालांकि रातानाडा स्थित मौसम विभाग के कार्यालय में महज 10.9 मिलीमीटर बारिश ही हुई। जबकि शहर के अन्य हिस्सों में जोरदार तूफानी बारिश से कई जगह पर पानी भर गया। जोधपुर जिले के भी कई गांवों में जोरदार बारिश हुई। तेज हवा के कारण कई जगह पर बिजली के पोल धराशायी हो गए। प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्सों से निकलते हुए पश्चिमी विक्षोभ ने शहर का मौसम मंगलवार रात अचानक बदल दिया। दिनभर उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को रात को तूफानी हवा के साथ शुरू हुई बारिश ने काफी राहत प्रदान की। जोधपुर शहर में मंगलवार सुबह से बादलों की आवाजाही जारी थी। दोपहर में धूप व बादलों के बीच आंख मिचौली थी।

गर्मी के साथ उमस का अहसास था। रात पश्चिमी विक्षोभ के साथ प्री मानसून गतिविधियों के तहत करीब 10:45 बजे करीब 28 किमी स्पीड से तेज हवाएं चलनी शुरू हुई।कई जगह पेड़ उखड़ गए व बिजली के तार भी टूट गए। शहर में बिजली चली गई। आधे घंटे हवाएं चली और हवाओं के साथ तेज बारिश भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को हल्के बादलों की आवाजाही जारी रहेगी तथा तापमान में बढ़ोतरी की संभावनाएं बनेंगी। शहर में कल रात हुई तेज बारिश के कारण न्यूनतम तापमान ने भी गोता लगा लिया। पांच डिग्री की गिरावट के साथ न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री दर्ज किया गया। गगाड़ी. क्षेत्र के सहित आस पास के चण्डालिया, शिवनगर, घेवड़ा, महादेवनगर, रतानिया की ढाणी ,डऊकिया ढाणी सहित पूरे ग्रामीण क्षेत्रो में मंगलवार शाम को तेज आंधी के साथ आई बारिश से बड़ी संख्या में बिजली के पोल नीचे गिर गए। जोधपुर डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता सूर्यप्रकाश गोदारा ने बताया है कि क्षेत्र में 30 से ज्यादा पोल टूट कर गिर गए है । आज पूरे दिन ग्रामीणों के सहयोग से विधुत व्यवस्था को सुचारू रूप से चालू करने का प्रयास रहेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News