प्रदेश में फिर बढ़ा गर्मी का असर

दिन का तापमान 40 डिग्री के आसपास दर्ज किया

प्रदेश में फिर बढ़ा गर्मी का असर

प्रदेश में प्री-मानसून का दौर थमने के साथ ही गर्मी और उमस का असर फिर से बढ़ गया है। अधिकांश जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है।

जयपुर। प्रदेश में प्री-मानसून का दौर थमने के साथ ही गर्मी और उमस का असर फिर से बढ़ गया है। अधिकांश जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। वहीं बाड़मेर, जालोर के अलावा अलवर, बारां समेत राजस्थान के 18 शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो प्रदेश में गर्मी का ये दौर अगले 2 दिन ऐसे ही रहने की संभावना है। वहीं 27 जून से राजस्थान के मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिलेगा। इसके चलते 7 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं राजधानी जयपुर में भी गर्मी के तेवर तीखे बने हुए हैं। यहां उमस और तेज गर्मी के बीच दिन का तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं सबसे गर्म दिन जैसलमेर में 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

अब आगे क्या
25 और 26 जून को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान तापमान में 1 से 3 डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हो सकता है। वहीं 27 जून को पूर्वी राजस्थान के सिरोही,  बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। यहां तेज हवाएं चलने के साथ आसमान में बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी तरह 28 जून को सिरोही, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद के अलावा सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत