अध्यक्ष पद पर भूटिया और कल्याण चौबे में टक्कर

फुटबाल महासंघ के शीर्ष पदों पर कड़ा मुकाबला

अध्यक्ष पद पर भूटिया और कल्याण चौबे में टक्कर

चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और 14 कार्यकारी सदस्यों के लिए होगा। छह पूर्व खिलाड़ी बाद में कार्यकारी समिति में शामिल होंगे जिनमें चार पुरुष और दो महिलाएं होंगी।

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल महासंघ के दो सितंबर को होने वाले चुनाव में पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया और पूर्व गोलकीपर कल्याण चौबे के बीच अध्यक्ष पद के लिए सीधी टक्कर होगी। शीर्ष तीन पदों के लिए दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। मोहन बगान और ईस्ट बंगाल के पूर्व गोलकीपर कल्याण चौबे बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। उन्हें गुजरात और अरुणाचल प्रदेश से समर्थन हासिल है। राज्य संघों के 34 प्रतिनिधियों का निर्वाचक मंडल निर्वाचन अधिकारी द्वारा पहले ही जारी किया जा चुका है।

17 पदों के लिए दो को होगा चुनाव
चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और 14 कार्यकारी सदस्यों के लिए होगा। छह पूर्व खिलाड़ी बाद में कार्यकारी समिति में शामिल होंगे जिनमें चार पुरुष और दो महिलाएं होंगी। कार्यकारी सदस्यों के लिए 14 ने ही आवेदन किया है। मंगलवार को नामांकन वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने वैध उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की।

14 सदस्यों का निर्विरोध चुना जाना तय
कार्यकारी समिति के सदस्यों के 14 पदों के लिए 14 उम्मीदवार ही मैदान में हैं। ऐसे में सभी का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। ये उम्मीदवार हैं- जीपी पालगुना, अविजित पॉल, पी अनिल कुमार, वलंका नताशा अलेमाओ, मालोजी राजे छत्रपति, मेनला एथेनपा, मोहन लाल, आरिफ अली, के नीबौ सेखोज, लालनघिंग्लोवा हमार, दीपक शर्मा, विजय बाली और सैयद इम्तियाज हुसैन।

Read More हेमा देवड़ा और जय जवान जय किसान टीमें शीर्ष पर

Tags: sports AIFF

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें