जुलूस मार्ग को 8 दिन में ठीक करने के निर्देश

श्रेष्ठ अखाड़ों को किया जाएगा सम्मानित , स्वायत्त शासन मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जुलूस मार्ग को 8 दिन में ठीक करने के निर्देश

अनंत चतुर्दशी जुलूस मार्ग को जल्द दुरुस्त करने के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने निर्देश दिए हैं । इस साल जुलूस में हैरतअंगेज करतब दिखाने वाले श्रेष्ठ अखाड़ों को भी इनाम की घोषणा मंत्री धारीवाल की ओर से की गई है।

कोटा। अनंत चतुर्दशी जुलूस मार्ग को जल्द दुरुस्त करने के लिए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने निर्देश दिए हैं। मंत्री धारीवाल ने सिविल लाइन आवास पर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर जुलूस मार्ग की सड़कों को 8 सितंबर से पहले ठीक करने के निर्देश दिए ताकि अनंत चतुर्दशी पर्व पर आयोजित होने वाले विशाल जुलूस के दौरान कोई परेशानी ना हो। इस साल जुलूस में हैरतअंगेज करतब दिखाने वाले श्रेष्ठ अखाड़ों को भी इनाम की घोषणा मंत्री धारीवाल की ओर से की गई है।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बेस्ट अखाड़ो के चयन के लिए एक कमेटी का भी गठन करने के निगम अधिकारियों को निर्देश दिए। जिसके तहत सबसे श्रेष्ठ अखाड़े को 51 हजार ,द्वितीय स्थान पर रहने वाले को 41 हजार और तीसरे स्थान वाले को 31,000 रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा । महिला अखाड़ों को भी प्रोत्साहन करने के लिए यूडीएच मंत्री धारीवाल ने पहल करते हुए घोषणा की है कि महिलाओं के श्रेष्ठ अखाड़े को 31,000 रुपए का ईनाम देकर प्रोत्साहित किया जाएगा।

उन्होंने न्यास और निगम के अधिकारियों को हाल ही में सब्जी मंडी क्षेत्र से हटाए गए विशाल अतिक्रमण वाली जमीन पर किए जाने वाले कोटा उत्तर निगम के भवन निर्माण की डीपीआर बनाने के भी निर्देश दिए। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान मंत्री शांति धारीवाल ने आवास पर आमजन और विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के सदस्यों से मुलाकात की। उनकी समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए। बैठक के दौरान न्यास के विशेष अधिकारी आर डी मीणा, सचिव राजेश जोशी, नगर निगम के मुख्य अभियंता प्रेम शंकर शर्मा, उपायुक्त कोटा उत्तर गजेंद्र सिंह और कोटा दक्षिण के अतिरिक्त आयुक्त अंबालाल मीणा समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News