पीएफआई अध्यक्ष आशीष मिर्जा की तलाश में एनआईए टीम ने कोटा स्थित मकान पर मारा छापा

सांगोद में कार्रवाई जारी

पीएफआई अध्यक्ष आशीष मिर्जा की तलाश में एनआईए टीम ने कोटा स्थित मकान पर मारा छापा

विज्ञान नगर स्थित आवास पर सुबह करीब 5:00 बजे हुई इस कार्रवाई से आसपास के लोगों में हलचल मच गई। सर्च अभियान के दौरान टीम भारी पुलिस जाप्ते के साथ मकान पर पहुंची थी।

कोटा। एनआइए ने गुरुवार को पीएफआई के अध्यक्ष आशीष मिर्जा की तलाश में देशभर में की जा रही पीएफआई के ठिकानों पर  छापेमार कार्रवाई के दौरान कोटा और बारां में सर्च अभियान चलाया। कोटा के विज्ञान नगर स्थित अमन कॉलोनी में एक मकान में एनआईए ने छापामार कार्रवाई करते हुए मकान की तलाशी ली ।इस मकान में वर्ष 2010 में आशीष मिर्जा रहता था। इसके बाद वह यहां से चला गया था। एनआईए को पता चला वह सांगोद का रहने वाला था इसलिए एनआईए टीम सांगोद चली गई। विज्ञान नगर स्थित आवास पर सुबह करीब 5:00 बजे  हुई इस कार्रवाई से आसपास के लोगों में हलचल मच गई।

सर्च अभियान के दौरान टीम भारी पुलिस जाप्ते के साथ मकान पर पहुंची थी। वहीं, सांगोद में भी कार्रवाई की गई है। इस रेड के पहले भी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने कोटा और बारां से सबूत इकट्ठे किए थे, जिसके तहत उन्होंने सभी ठिकानों के बारे में पता किया था और पीएफआई से जुड़े मुखिया की भी पूरी जानकारी ली थी। इ सभी गतिविधियों पर  एनआईए पहले से ही नजर बनाए हुए था। छापे के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी उनके साथ मौजूद रहा। दूसरी तरफ बारां में भी बड़ी संख्या में एनआईए की टीम के सदस्य पहुंचे गए हैं।उनके साथ सीआरपीएफ के जवान भी हैं। टीम ने नगर परिषद में पड़ाव डाला है। इस टीम ने कई जगह पर दबिश भी दी है।

 नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी टीम (एनआईए) बुधवार को कोटा पहुंच गई थी। टीम के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस अधिकारियों को भी भनक नहीं लग पाई अचानक थाने से जाप्ता और पुलिस की मांग पर पुलिस के आला अफसरों को पता चला कि टीम कोटा आई हुई है । पुलिस निरीक्षक देवेश भारद्वाज ने बताया कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष आशीष मिर्जा की तलाश में एनआईए की टीम जगह-जगह देश में दबिश दे रही है। इसी के तहत उसने आशीष मिर्जा के पुराने ठिकाने विज्ञान नगर में एक मकान पर दबिश दी थी।  इस दौरान मकान की चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। टीम को यहां से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिली इसके आधार पर सांगोद चली गई जहां कार्रवाई जारी है। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। राजस्थान में पीएफआई संगठन के 5 ठिकानों पर एनआईए की एक टीम छापामार कार्रवाई कर चुकी है।

Tags: NIA pfi

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता