रोहित रंग में लौटे, भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर की

भारत की 20वीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय जीत

रोहित रंग में लौटे, भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर की

भारत 4 ओवर में 51 रन बनाकर सहज था लेकिन ऐडम जम्पा ने पांचवें ओवर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट करके मैच को रोमांचक बनाया। जम्पा ने अपने दो ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट झटके, लेकिन उनका प्रयास बेकार रहा और भारत ने चार गेंदें रहते हुए यह मैच जीत लिया। 

नागपुर। भारत ने रोहित शर्मा (46 नाबाद) की विस्फोटक पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को वर्षाबाधित दूसरे टी-20 मैच में छह विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने आठ ओवर में 91 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे रोहित की टीम ने 7.2 ओवर में हासिल कर लिया। रोहित ने 20 गेंदों में ठोके 46 रन। जब लोकेश राहुल (10), विराट कोहली (10), सूर्यकुमार यादव (0) और हार्दिक पांड्या (9) बड़ा योगदान देने में असफल रहे तब रोहित ने कदम आगे बढ़ाया और 20 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों के साथ 46 रन की कप्तानी पारी खेली।  
कार्तिक ने चौके से जीत दिलाई

भारत को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिये थे और क्रीज पर नये-नये आए दिनेश कार्तिक ने एक छक्के के बाद एक चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की शृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।  

भारत की विस्फोटक शुरुआत  

Read More फीफा विश्व कप : वाहबी खजरी ने 58वें मिनट में बनाया विजयी गोल, लेकिन टीम हुई बाहर

रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने ऑस्ट्रेलियाके 90 रन के जवाब में भारत को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और पहले ओवर में 20 रन जोड़े। राहुल के आउट होने से पहले दोनों के बीच 17 गेंदों पर 39 रन की साझेदारी हुई।  

जम्पा ने दो गेंदों पर लिए दो विकेट 

भारत 4 ओवर में 51 रन बनाकर सहज था लेकिन ऐडम जम्पा ने पांचवें ओवर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट करके मैच को रोमांचक बनाया। जम्पा ने अपने दो ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट झटके, लेकिन उनका प्रयास बेकार रहा और भारत ने चार गेंदें रहते हुए यह मैच जीत लिया। भारत ने पाक के सर्वाधिक मैच जीतने की बराबरी की यह साल 2022 में भारत की 20वीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय जीत है। भारत ने इसी के साथ एक साल में सर्वाधिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय जीतने के पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जिसने 2021 में 20 मुकाबलों में विजय हासिल की थी। 

Read More मोरक्को से बेल्जियम की हार के बाद ब्रसेल्स में भड़की हिंसा

Tags: t20 cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें