सत्ता के लालच में विचारधारा छोड़ने वाला इंसान कहलाने लायक भी नहीं: माकन

सत्ता के लालच में विचारधारा छोड़ने वाला इंसान कहलाने लायक भी नहीं: माकन

बाड़ा पदमपुरा में कांग्रेस के राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने भी भाग लिया।

जयपुर। बाड़ा पदमपुरा में कांग्रेस के राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने भी भाग लिया। माकन ने उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं को कांग्रेस की विचारधारा को जिंदा रखने का आह्वान किया।


माकन ने कहा कि आजकल सत्ता के लालच में विचारधारा को छोड़ वितरित विचारधारा के पार्टी में शामिल होने का चलन बन गया है जो गलत है। सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा छोड़कर दूसरी पार्टी में जाने वाला राजनेता तो क्या इंसान कहलाने लायक भी नहीं है। अपने छात्र राजनीति के जीवन को याद करते हुए माकन ने कहा कि उस समय भी कांग्रेस में इस तरह के ट्रेनिंग कैंप होते थे जिनमें बड़े-बड़े नेता शामिल होकर कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत करने में जुटे रहते थे। वर्ष 1983 में कांग्रेस के कई ट्रेनिंग कैंपों में मैं खुद गया जहां राजीव गांधी प्रणब मुखर्जी शंकर दयाल शर्मा जैसे बड़े-बड़े नेता पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते थे। इस तरह के प्रशिक्षण शिविर आयोजित होने से कांग्रेस की विचारधारा मजबूत होती है। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि कांग्रेस की विचारधारा को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करें और इस को जिंदा रखें।

Post Comment

Comment List

Latest News