टी20 की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने के करीब सूर्यकुमार

सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान (915) को मात देने से सिर्फ 5 अंक पीछे हैं

टी20 की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने के करीब सूर्यकुमार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार टी20 बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं।

दुबई ((एजेंसी))। भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 रेटिंग पर पहुंच गये हैं और टी20 अंतरराष्ट्रीय की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने के करीब हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार टी20 बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं। उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ 910 रेटिंग हासिल कर ली है और सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान (915) को मात देने से सिर्फ पांच अंक पीछे हैं। मलान ने 2020 में केपटाउन में 915 अंकों की रेटिंग हासिल की थी। 

इसी बीच, न्यूजीलैंड के कई खिलाडियों ने टी20 सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करते हुए अपनी रैंकिंग में सुधार किया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज आठ पायदान की छलांग लगाकर 19वें पायदान पर आ गये, जबकि उनकी टीम के साथी डैरिल मिचेल ने नौ पायदान के सुधार के साथ टी20 बल्लेबाजों की सूची में 29वां स्थान प्राप्त कर लिया।

न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिये पुरस्कृत किया गया है। सैंटनर टी20 गेंदबाजों की सूची में दो पायदान बढ़कर नौंवे स्थान पर आ गये जबकि हरफनमौलाओं की सूची में उन्होंने पांच पायदान की छलांग के साथ 23वां स्थान हासिल कर लिया है।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत