टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने कमाई के मामले में रचा इतिहास, 12 महीने में कमाए 400 करोड़ रुपए

टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने कमाई के मामले में रचा इतिहास, 12 महीने में कमाए 400 करोड़ रुपए

जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है। उन्होंने पिछले 12 महीने में 50 मिलियन डॉलर (करीब 4 अरब रुपए) की कमाई की है, जो एक रिकॉर्ड है। वह इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बन गई हैं। नाओमी ओसाका साल 2018 में चर्चा में आईं, जब उन्होंने अमेरिकी दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब जीता था।

नई दिल्ली। जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है। उन्होंने पिछले 12 महीने में 50 मिलियन डॉलर (करीब 4 अरब रुपए) की कमाई की है, जो एक रिकॉर्ड है। वह इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बन गई हैं। नाओमी ओसाका साल 2018 में चर्चा में आईं, जब उन्होंने अमेरिकी दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब जीता था। 4 महीने बाद ही उन्होंने अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। उन्होंने पेत्रा क्वितोवा को फाइनल में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कब्जा जमाया। इसी के साथ वह दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी भी बन गईं। वह दो ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वालीं वह जापान की इकलौती खिलाड़ी बनी थीं।

पिछले 12 महीनों में ओसाका ने दो और ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए। उन्होंने 2020 में यूएस ओपन और इसी साल ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब अपने नाम किया। 23 साल की नाओमी ओसाका के खेल और व्यक्तित्व से प्रभावित कोहकर कई कंपनियां उनके साथ जुड़ीं। नतीजा यह हुआ कि बीते 12 महीनों में उन्होंने करीब 55.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि करीब 402 करोड़ भारतीय रुपए की कमाई की, जो किसी भी महिला एथलीट की अब तक की सबसे ज्यादा सालाना कमाई है। इसमें से 5.2 मिलियन की कमाई उन्होंने खेलों में टूर्नामेंट जीतकर या उनमें हिस्सा लेकर की और बाकी खेल से इतर। ओसाका स्पोर्टिको की दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खेल की हस्तियों में 15 स्थान पर हैं। कोर्ट से बाहर 50 मिलियन की रकम इतनी ज्यादा है, कि सिर्फ रोजर फेडरर, लेबॉर्न जेम्स और टाइगर वुड्स ही उनसे आगे हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत