गाजा में चल रहे नरसंहार के खिलाफ जयपुर में विरोध प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन में 100 से अधिक लोग उपस्थित रहे

गाजा में चल रहे नरसंहार के खिलाफ जयपुर में विरोध प्रदर्शन

अल्बर्ट हॉल म्यूज़ियम के सामने जयपुर की जनता ने गाजा में चल रहे जनसंहार के विरुद्ध इज़राइल के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया।

जयपुर। अल्बर्ट हॉल म्यूज़ियम के सामने जयपुर की जनता ने गाजा में चल रहे जनसंहार के विरुद्ध इज़राइल के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में शहर विभिन्न लोगों ने कविताओं का पाठ किया और फिलिस्तीनी लोगों के मानवाधिकारों की मांग करते हुए गाजा में युद्ध विराम की मांग को लेकर नारे लगाए। इस विरोध प्रदर्शन में 100 से अधिक लोग उपस्थित रहे जिनमें सिविल सोसाइटी, पी.यू.सी.एल., छात्र और जयपुर के नागरिक सम्मिलित हुए और उन्होंने फिलिस्तीनियों से जुड़े कई मुद्दों पर अपने विचार रखे।

प्रदर्शन में मौजूद 14 वर्षीय छात्राओं इज़ा और आन्या ने बताया कि फिलिस्तीन में आत्मरक्षा के नाम पर इज़राइली सेना मासूम बच्चों और महिलाओं को मार रही है और अगर यह सब रोका न गया तो ऐसे ही और भी कई मासूम लोग बेवजह मारे जाएंगे। प्रदर्शन में मौजूद रहे पलाश, अरुंधति और विहान ने फिलिस्तीन पर लिखी गई कविताओं का पाठ भी किया। लोगों में जागरूकता फैलाने और उन्हें युद्ध विराम की मांग करने के लिए प्रेरित करना ही प्रदर्शन के पीछे का मुख्य उद्देश्य था।

Post Comment

Comment List

Latest News