जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा एक करोड़ 33 लाख से ज्यादा का सोना

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा एक करोड़ 33 लाख से ज्यादा का सोना

जयपुर एयरपोर्ट पर देर रात मस्कट से जयपुर आई फ्लाईट में बैठे दो यात्रियों से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने लगभग 2 किलो गोल्ड बरामद किया।

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर देर रात मस्कट से जयपुर आई फ्लाईट में बैठे दो यात्रियों से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने लगभग 2 किलो गोल्ड बरामद किया। पकड़े गए दोनों तस्कर राजस्थान के रहने वाले हैं। जयपुर में गोल्ड की सप्लाई देकर इन को आज दिल्ली से दूसरी फ्लाईट लेकर दोबारा मस्कट जाना था। दोनों तस्करों को जयपुर एयरपोर्ट पर उतने के बाद दोनों की तलाशी ली गई लेकिन गोल्ड बरामद नहीं हुआ। जब तस्करों से सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने गोल्ड रैक्टम में होना बताया। दोनों एयरपोर्ट पर ही अपने रेक्टम से गोल्ड निकाला।

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि कस्टम इंटेलीजेंस को सूचना मिली थी की देर रात मस्कट से आने वाली फ्लाईट OV795 से दो यात्री जयपुर में लैंड करने वाले हैं। जिन के पास बड़ा मात्रा में गोल्ड हो सकता है। इस पर कस्टम की सभी टीमें रात को एक्टिव हो गई। दोनों यात्रियों को एयरपोर्ट पर जांच के दौरान रोका और उन्हे कस्मट कार्यालय में ले जाकर पूछताछ की गई। लेकिन दोनों ने गोल्ड होने से इनकार कर दिया। जिस पर दोनों के सामान की जांच की गई। जिस पर दोनों के सामान से गोल्ड बरामद नहीं हुआ। इस पर दोनों तस्करों से गहनता से पूछताछ की गई तो दोनों ने रैक्टम में गोल्ड होने की बात स्वीकारी। जिसके बाद दोनों ने अपने रेक्टम से 2 किलो गोल्ड निकाला। जिस की बाजार कीमत करीब 1 करोड़ 33 लाख 84 हजार रुपए हैं। एक तस्कर के रैक्टम से 1045 ग्राम गोल्ड निकला जिसकी बाजार कीम 6698450 हैं वहीं दूसरे तस्कर के रैक्टम से 1043 गोल्ड निकला जिस की बाजार कीम 6685630 हैं। दोनों तस्करों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में होगा रूपक महोत्सव केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में होगा रूपक महोत्सव
निदेशक प्रो. सुदेश कुमार शर्मा ने कहा कि केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के प्रायोजित जयपुर परिसर में 20वां रूपक...
संघर्ष विराम पर बातचीत के लिए नहीं आए इजरायली प्रतिनिधि 
तकनीकी विकास से ही देश की रक्षा : राजनाथ 
तीस हजार विजिटर और 500 करोड़ के व्यापार का कीर्तिमान
आईटी में नवीन अनुसंधान और टेक्नीकल एजुकेशन पर अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी 
पीआरएन में सोसायटी पट्टे के मकानों पर बिजली कनेक्शन क्यों नहीं दिया : हाईकोर्ट
कर्ज से परेशान युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या की