प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में प्रदेश की 883 किमी सड़कों का होगा नवीनीकरण

120 करोड़ की वित्तीय प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति जारी

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में प्रदेश की 883 किमी सड़कों का होगा नवीनीकरण

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के प्रयासों से प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के अंतर्गत 297 सड़क प्रोजेक्ट्स के लिए 120 करोड़ रुपये की वित्तीय प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति जारी हुई है।

जयपुर। उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के प्रयासों से प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के अंतर्गत 297 सड़क प्रोजेक्ट्स के लिए 120 करोड़ रुपये की वित्तीय प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति जारी हुई है। इस राशि से 883 किमी सड़कों के नवीनीकरण के कार्य करवाए जाएंगे । सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा इसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। 

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि राजस्थान में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित करने पर ग्रामीण विकास मंत्रालय केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के लिए वित्तीय प्रोत्साहन राशि जारी की गई थी। विगत 8 माह से यह स्वीकृति अटकी हुई थी, मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार के प्रयासों से यह स्वीकृति जारी हुई है। इस राशि से सड़कों का नवीनीकरण होगा जिससे तीव्र एवं सुगम आवागमन सुनिश्चित होगा । 

गौरतलब है कि हाल ही में प्रदेश को पीएमजीएसवाई के तहत 251 करोड़ रु. लागत की 35 सड़कों की केन्द्र से मंजूरी मिली है। जिसके तहत डीडवाना कुचामन में  141.75 किमी की 15, नागौर में 237.90 किमी की 17 तथा झुंझुनूं में 15 किमी की 3 सड़कें बनवायी जानी हैं। यह स्वीकृति भी पिछले लगभग दो सालों से अटकी हुई थी किन्तु सरकार के विशेष प्रयासों से इन सड़कों की स्वीकृति प्राप्त हुई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में