महिला विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होंगे ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड

क्राइस्टचर्च में महिला विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा

महिला विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होंगे ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड

आईसीसी महिला विश्व रैंकिंग की नंबर एक ऑस्ट्रेलिया और नंबर तीन टीम इंग्लैंड पांचवीं बार आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होंगे।

क्राइस्टचर्च। आईसीसी महिला विश्व रैंकिंग की नंबर एक ऑस्ट्रेलिया और नंबर तीन टीम इंग्लैंड पांचवीं बार आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होंगे। क्राइस्टचर्च में आईसीसी महिला विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा। दोनों ही टीमें बड़ी जीत के साथ काफी आत्मविश्वास लेकर फाइनल में पहुंची हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज को 157 रन से एकतरफा अंदाज में हराया था, वहीं गत विजेता इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 137 रन से रौंदा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड इससे पहले चार बार (1973, 1978, 1982, 1988) महिला विश्व कप के फाइनल में आपस में भिड़ चुके हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार इंग्लैंड को हरा कर खिताब जीता है, जबकि इंग्लैंड एक बार ही ऑस्ट्रेलिया को हरा पाया है। मौजूदा संस्करण की बात करें तो इसमें भी ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से मजबूत टीम लगी है।

ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल सहित अपने सातों लीग मैचों में जीत प्राप्त की, जबकि इंग्लैंड को सात लीग मैचों में चार में जीत और तीन में हार मिली।
पिछले कुछ समय की बात करे, तो इंग्लैंड महिला टीम ने भी विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है। इंग्लैंड ने महिला विश्व कप के पिछले 2017 संस्करण का खिताब जीता था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में भारत से हार कर बाहर हो गया था, जबकि इंग्लैंड तब भी दक्षिण अफ्रीका को हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी। ऑस्ट्रेलिया के पास सातवां महिला विश्व कप खिताब जीतने का मौका है, तो इंग्लैंड पांचवीं बार खिताब को अपने नाम करने के करीब है।

Post Comment

Comment List

Latest News

यमुना की सफाई के लिए गंभीरता से काम कर रही है सरकार : सिसोदिया  यमुना की सफाई के लिए गंभीरता से काम कर रही है सरकार : सिसोदिया 
सरकार ने दिल्ली जलबोर्ड को विभिन्न इलाकों में लोगों के घरों में मुफ्त सीवर कनेक्शन मुहैया कराने, पुराने पाइपलाइन को...
शिक्षक संघ ने की प्रदर्शन करने की घोषणा 
कोरोना पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिले राहुल गांधी, पीएम मोदी से किया ये आग्रह
लॉ यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट पदों के चयन के लिए मेरिट लिस्ट जारी 
छात्र-छात्राओं ने शिक्षक की मांग को लेकर स्कूल गेट पर जड़ा ताला
अब एक्टिंग करते नजर आएंगे गुरू रंधावा
मेला शुरु होने के 5वें दिन खुले दशहरा मैदान के शौचालय