उम्मेदाराम बेनीवाल और जस्साराम चौधरी ने ज्वॉइन की कांग्रेस

बेनीवाल बाड़मेर- जैसलमेर से लड़ा सकती है चुनाव

उम्मेदाराम बेनीवाल और जस्साराम चौधरी ने ज्वॉइन की कांग्रेस

बाड़मेर के बायतू से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आरएलपी के टिकट पर दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके उम्मेदाराम बेनीवाल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

जयपुर। बाड़मेर के बायतू से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आरएलपी के टिकट पर दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके उम्मेदाराम बेनीवाल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस प्रेसिडेंट गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और विधायक हरीश चौधरी ने उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई। उम्मेदाराम बेनीवाल ने शनिवार सुबह राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) से इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान रिटायर्ड अधिकारी जस्साराम चौधरी भी कांग्रेस में शामिल हो गए।

उम्मेदाराम बेनीवाल कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी से कुछ वोटों से ही हारे थे। उम्मेदाराम के कांग्रेस के साथ आने से बाड़मेर जिले के सियासी समीकरण बदलेंगे। हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी का वे बाड़मेर में प्रमुख चेहरा थे और उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी थी। कांग्रेस अब बाड़मेर से उम्मेदाराम बेनीवाल और नागौर से जस्साराम चौधरी को लोकसभा का टिकट दे सकती है।

सुबह एक्स पर दी थी जानकारी
उम्मेदाराम बेनीवाल ने सुबह एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं आरएलपी की राजनैतिक कारणों से प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

बायतु से दो बार रहे आरएलपी प्रत्याशी
उम्मेदाराम बेनीवाल बायतु से आरएलपी से दो बार प्रत्याशी रह चुके है। उम्मेदाराम पश्चिमी राजस्थान के मजबूत नेता माने जाते है। 

Read More ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रत्याशियों ने पीसीसी को अवगत कराया, कांग्रेस को एक दर्जन से अधिक सीटों पर भीतरघात का खतरा प्रत्याशियों ने पीसीसी को अवगत कराया, कांग्रेस को एक दर्जन से अधिक सीटों पर भीतरघात का खतरा
परिणाम आने के बाद जीत-हार की समीक्षा में ऐसे मामलों पर संज्ञान लिया जाएगा। पीसीसी वॉर रूम में चलाए गए...
दूदू जिला कलेक्टर एवं पटवारी के विरुद्ध एसीबी ने की छापेमारी
अपहरण और लूटपाट करने वाले 6 इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार
चाबहार पोर्ट : भारत को 20 साल बाद मिली बड़ी सफलता
विरासत टैक्स एवं निजी सम्पत्ति सर्वे पर विवाद
एंक्रिप्शन तोड़ने के लिए मजबूर किया, तो हम भारत में काम करना बंद देंगे : व्हाट्स ऐप
बीड़ी, सिगरेट, गुटका स्मारक से बाहर ही रखे, इनके दाग अच्छे नहीं