आधे नाले भी नहीं हुए साफ, ग्रेटर महापौर ने दिखाई सख्ती

नालों में दुबारा कचरा नहीं जा सके

आधे नाले भी नहीं हुए साफ, ग्रेटर महापौर ने दिखाई सख्ती

अधिकारियों ने बताया कि निगम ग्रेटर में 250 नालों की सफाई कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा जिसमें से 244 नालों की सफाई कार्य प्रगतिरत है। 

जयपुर। शहर में मानसून की बारिश का पानी सड़कों पर एकत्रित होने से आमजन की परेशानी का समय पर समाधान करने के लिए इस बार नगर निगम जयपुर ग्रेटर ने नालों की सफाई का काम समय से पहले जो शुरू कर दिया, लेकिन कार्य की प्रगति धीमा होने से अभी आधे नालों की भी सफाई नहीं हो पाई है। कार्य धीमा होने से महापौर ने गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को समय पर नालों की सफाई के निर्देश दिए है। निगम ग्रेटर मुख्यालय में जोन एवं मुख्यालय के अधीक्षण अभियन्ता, सभी अधिशाषी अभियन्ता, उपायुक्त गैराज के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने कहा कि निर्धारित समय पर नालों की सफाई का कार्य शुरू होने के बाद भी अभी तक आधे नालों की सफाई नहीं हो पाई है ऐसे में सभी नालों की समय पर सफाई कैसे होगी। इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग हो और सफाई के तुरंत बाद नालों से निकला हुआ कचरा भी उठ जाना चाहिए, जिससे नालों में दुबारा कचरा नहीं जा सके। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई में जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि निगम ग्रेटर में 250 नालों की सफाई कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा जिसमें से 244 नालों की सफाई कार्य प्रगतिरत है। 

सफाई के बाद नालों को बंद किया जाए
महापौर डॉ. सौम्या ने निर्देश दिए कि सफाई के लिए खोले गए नालों को सफाई के बाद सुरक्षित रूप से ढक्कन लगाकर बंद किया जाए, जिससे मानसून के दौरान किसी भी प्रकार की कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो। इसके साथ ही उन्होंने सीवर शिकायतों का भी तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने क्षतिग्रस्त सीवर लाइनों के नवीनीकरण करने साथ ही मैंन हॉल के ढक्कन को मरम्मत करवाने तथा मैन हॉलों से मलबा निकलवाने के भी निर्देश दिए। 

 

Tags: drains

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई