बाड़मेर लिग्नाइट की सीएसआर गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, खान सुरक्षा मानकों की सख्ती से होगी पालना

बाड़मेर लिग्नाइट की सीएसआर गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, खान सुरक्षा मानकों की सख्ती से होगी पालना

बाड़मेर लिगनाइट की माइंस से फरवरी माह तक 55 लाख 80 हजार टन लिगनाइट पॉवर प्लांट को उपलब्ध कराया गया है।

जयपुर। खान सचिव माइंस व पेट्रोलियम, आनन्दी ने कहा है कि राज्य सरकार के संयुक्त उपक्रम बाड़मेर लिगनाइट सामाजिक दायित्व को निभाते हुए कारपोरेट सोशियल रेस्पोंसबिलिटी के तहत क्षेत्र में सीएसआर गतिविधियों को विस्तारित करें। उन्होंने कपूरदी और जलिपा माइंस में खनन कार्यों में लगे श्रमिकों व कार्मिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खान सुरक्षा मानकों की सख्ती से पालना के निर्देश दिए।

खान सचिव आनन्दी राज्य सरकार के संयुक्त उपक्रम बाड़मेर लिगनाइट माइनिंग कंपनी लि. की 68 वीं संचालक मण्डल की बैठक को संबोधित कर रही थी। आनन्दी बीएलएमसीएल की चेयरपर्सन भी हैं। उन्होंने कहा कि बाड़मेर लिगनाइट की माइंस से फरवरी माह तक 55 लाख 80 हजार टन लिगनाइट पॉवर प्लांट को उपलब्ध कराया गया है। इसमें 43 लाख 82 हजार टन कपूरदी से और 11 लाख 98 हजार टन जलिपा माइंस से लिगनाइट पॉवर प्लांट को विद्युत उत्पादन के लिए उपलब्ध कराया गया है। बैठक में क्षेत्र से होकर गुजर रहे नेशनल हाई बे के कारण प्रभावित गांवों को संपर्क सड़क को जोड़ने की कार्ययोजना तैयार करने को कहा।

आनन्दी ने बीएलएमसीएल की सीएसआर गतिविधियों को और अधिक विस्तारित करने की आवश्यकता प्रतिपादित करते हुए कहा कि सीएसआर में उपलब्ध एक करोड़ रु. से अधिक राशि से एक और कॉरपोरेट सोशल दायित्व की पूर्ति होगी वहीं जनहित के कार्य संपादित हो सकेंगे। उन्होंने बीएलएमसीएल की गतिविधियों की भी समीक्षा करते हुए संतोष व्यक्त किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

बैठक में बीएलएमसीएल के एमडी ललित कुमार गुप्ता ने विस्तार से विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी। संचालक मण्डल की बैठक में  उमेश गुप्ता, एमडी आरएसएमएमएल राजेन्द्र भट्ट, जेएस एनर्जी  गिरधर, शरद महेन्द्र, रुपा देवी सिंह, नरेन्द्र नाथ मिश्रा, राजीव शर्मा, कंपनी सचिव सौरभ शर्मा आदि ने भी उपस्थित रहकर और वर्चुअली हिस्सा लेते हुए सुझाव दिए।

Post Comment

Comment List

Latest News