तालिबान ने डूरंड लाइन पर तबाह की बॉर्डर पोस्ट

पक्तिका सीमा बेल्ट पर यह पोस्ट बनी थी

तालिबान ने डूरंड लाइन पर तबाह की बॉर्डर पोस्ट

तालिबान ने पाकिस्तानी सेना की एक बॉर्डर पोस्ट को तबाह कर दिया है। तालिबान से जुड़े अकाउंट्स ने एक वीडियो शेयर किया है। पक्तिका सीमा बेल्ट पर यह पोस्ट बनी थी।

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद सबसे ज्यादा खुश पाकिस्तान दिख रहा था। पाकिस्तान के लोग इसे एक धार्मिक जीत और अमेरिका की हार के तौर पर देख रहे थे। लेकिन अब तालिबान पाकिस्तान के लिए ही मुसीबत बनता जा रहा है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के तनाव के बीच तालिबान ने बॉर्डर पर लगी बाड़ उखाड़ फेंकी है। इसके अलावा तालिबान ने पाकिस्तानी सेना की एक बॉर्डर पोस्ट को तबाह कर दिया है। तालिबान से जुड़े अकाउंट्स ने एक वीडियो शेयर किया है। पक्तिका सीमा बेल्ट पर यह पोस्ट बनी थी।

दरअसल पाकिस्तान का कहना है कि तालिबान लगातार आतंकियों को शरण दे रहा है। ये आतंकी पाकिस्तान के खिलाफ काम करते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान ने सोमवार को अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी। इस एयर स्ट्राइक में तीन बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हुई। पाकिस्तान की इस हरकत से तालिबान भड़क गया और अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली। अब इस जवाब में तालिबान की ओर से पाकिस्तानी सेना पर फायरिंग की गई।
क्या बोला तालिबान
तालिबान रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया, खोस्त, बरमल, पक्तिका जिलों में नागरिक घरों पर कथित पाकिस्तानी बमबारी के जवाब में अफगान सीमा बलों ने भारी तोपखाने के साथ पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया। 

क्यों बढ़ रही दुश्मनी
पाकिस्तान अपने देश में आतंकियों को भारत पर हमले के लिए पालता था। लेकिन अब वह खुद इसी तरह की समस्या से परेशान है। पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों में टीटीपी आतंकियों के हमले बढ़े हैं। पाकिस्तान का कहना है कि इन आतंकियों को अफगानिस्तान में पनाह मिल रही है। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि तालिबान सत्ता में आने के बाद टीटीपी पर कंट्रोल करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यही दोनों देशों के बीच दुश्मनी का कारण बनता जा रहा है।

 

Read More 21वीं सदी के सबसे गंभीर खतरों में से एक है आतंकवाद : पुतिन

Tags: border

Post Comment

Comment List

Latest News

3 अवैध कॉलोनीयों एवं सड़क सीमा के अतिक्रमण किए ध्वस्त 3 अवैध कॉलोनीयों एवं सड़क सीमा के अतिक्रमण किए ध्वस्त
जोन 10 में अवस्थित आगरा रोड तिलक हॉस्पिटल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरकारी भूमि पर बंजारा परिवार के किए...
अरविंदर लवली ने आप के साथ गठबंधन के विरोध में दिया इस्तीफा
शिक्षण को प्रभावी किए जाने में फैकल्टी डवलपमेंट कार्यक्रम महत्वपूर्ण : राज्यपाल
लेबनान पर इसरायल ने किए हवाई हमले, 14 लोग घायल
एआई जरूरी, लेकिन फैसले दिमाग से ही नहीं दिल से भी होते हैं : मिश्रा
खबर का असर : स्मारकों और संग्रहालय में रखे बॉक्स, टूरिस्ट गाइड ऐसोसिएशंस ने भी नवज्योति की खबर को सराहा
अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने दिल्ली में किया रोड शो