32 बीघा भूमि पर बसा रहे थे अवैध कॉलोनी, चला बुलडोजर

जेसीबी से ध्वस्त कराया

32 बीघा भूमि पर बसा रहे थे अवैध कॉलोनी, चला बुलडोजर

जेडीए की बिना स्वीकृति के भूमि को समतल कर विनायक विहार के नाम से विगत दिवसों में मौका पाकर ग्रेवल की सड़कें व अन्य अवैध निर्माण कर लिए थे। इसे जेसीबी से ध्वस्त कराया। 

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने जोन-10 इकोलॉजिकल क्षेत्र में निजी खातेदारी की करीब 32 बीघा कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए किए जा रहे निर्माणों को ध्वस्त किया। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जोन-10 में इकोलॉजिकल जोन में स्थित जयसिंहपुरा खोर थाने के सामने करीब 32 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति के भूमि को समतल कर विनायक विहार के नाम से विगत दिवसों में मौका पाकर ग्रेवल की सड़कें व अन्य अवैध निर्माण कर लिए थे। इसे जेसीबी से ध्वस्त कराया। 

इसी प्रकार जोन-4 में नगर निगम के साथ चलाए जा रहे सामूहिक अभियान के तहत बी-2 बाइपास चौराहा से जवाहर सर्किल टर्मिनल-2 तक एवं जेएलएन मार्ग तक जेडीए सर्किल से वर्ल्ड ट्रेड पार्क जवाहर सर्किल तक रोड व फुटपाथ पर दोनों तरफ करीब 80 स्थानों से थड़ी-ठेलें एवं अन्य अस्थाई अतिक्रमणों को हटवाया।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता