जेडीए ने 3 नवीन अवैध कॉलोनियां की ध्वस्त, बिल्डिंग भी सील 

निर्माणों को ध्वस्त किया गया है

जेडीए ने 3 नवीन अवैध कॉलोनियां की ध्वस्त, बिल्डिंग भी सील 

जोन-10 में ही  स्थित आगरा रोड ग्राम बगराना में करीब तीन बीघा कृषि भूमि पर बिना स्वीकृति के अवैध रूप से कान्हा नगर बसाने के लिए किए गए निर्माणों को भी ध्वस्त किया गया। 

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने जोन-10 में निजी खातेदारी की करीब 10 बीघा कृषि भूमि पर 3 नवीन अवैध कॉलोनियां बसाने के लिए किए गए निर्माण कार्य को ध्वस्त कर दिया है। वहीं जोन-8 में विधानसभा नगर में जेडीए की बिना अनुमति के बनाई गई दो बिल्डिंगों को भी सील किया गया है। मुख्य नियंत्रक (प्रवर्तन) महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि जोन-10 में ईकोलोजिकल जोन में स्थित विजयपुरा में एचडीएफसी बैंक के सामने करीब तीन बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर बिना स्वीकृति बनाई गई मिट्टी-ग्रेवल सडकें, निर्माणाधीन दुकानें व अन्य अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया है। जोन-10 में ही  स्थित आगरा रोड ग्राम बगराना में करीब तीन बीघा कृषि भूमि पर बिना स्वीकृति के अवैध रूप से कान्हा नगर बसाने के लिए किए गए निर्माणों को भी ध्वस्त किया गया। 

ग्राम बगराना में ही करीब 2 बीघा कृषि भूमि पर अवैध रूप से प्रजापति नगर के नाम से बसाने के लिए किए गए निर्माणों के साथ सवाईचक भूमि, सड़क सीमा में अवैध रूप से किए गए निर्माणों को ध्वस्त किया गया है। वहीं जोन-8 में स्थित विधानसभा नगर में बिना एकीकरण कराए भूखण्ड संख्या एफ-41ए और एफ-42 दोनों भूखण्डों को मिलाकर जेडीए की बिना अनुमति के आवासीय भूखण्ड में व्यावसायिक प्रयोजनार्थ बेसमेंट़, 4 मंजिला अवैध निर्माण करने पर उसे सील किया गया है। जोन-8 में ही विधानसभा नगर में भूखण्ड संख्या एफ-41 के आवासीय भूखण्ड में बेसमेंट व दो मंजिला अवैध निर्माण करने पर उसे भी सील किया गया है। इससे पहले दोनों निर्माणकर्ताओं को काम बंद करने के लिए नोटिस दिया गया था, लेकिन काम बंद नही किया गया। 

 

Tags: buildings

Post Comment

Comment List

Latest News

मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक
पार्टी जीतेगी तो प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी और सांसद भी हमारा होगा, तो फिर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी...
मोदी की तरह जुमले नहीं छोड़ती कांग्रेस, सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा होगा माफ : सैलजा 
अवसर मिलने पर आकाश छू सकती है लड़कियां : कलराज 
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें
म्यांमार में भीषण गर्मी के कारण 50 लोगों की मौत
वोटबैंक के लिए आरक्षण खत्म करने की साजिश में लगी हैं कांग्रेस : मोदी
बाजार में बढ़ी खरबूजा-तरबूज की मांग, शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा