जेल में बंद है इमरान खान, हर माह हो रहा 12 लाख का खर्च

12 लाख रुपए से अधिक का भारी मासिक बिल खर्च हो रहा है

जेल में बंद है इमरान खान, हर माह हो रहा 12 लाख का खर्च

पूर्व प्रधानमंत्री को चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए होली फैमिली अस्पताल के छह से अधिक डॉक्टरों की एक टीम तैनात है, साथ ही अतिरिक्त विशेषज्ञ टीमें नियमित जांच करती है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा को लेकर जेल अधिकारियों ने बड़ा खुलासा किया है। रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद इमरान खान की सुरक्षा पर लगभग 1.2 मिलियन यानी 12 लाख रुपए से अधिक का भारी मासिक बिल खर्च हो रहा है। जेल अधीक्षक द्वारा लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) को एक रिपोर्ट सौंपी गई है। इस रिपोर्ट के अनुसार, जेल परिसर के भीतर इमरान खान को कई विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इसमें 50 हजार रुपये का एक अलग सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल किया गया है, जो 7 हजार अन्य कैदियों की निगरानी करता है।
इमरान खान का खाना सहायक अधीक्षक की निगरानी में एक अलग से स्वच्छ रसोईघर में तैयार किया जाता है। की रिपोर्ट के अनुसार, खान को खाना परोसने से पहले एक चिकित्सा अधिकारी या उपाधीक्षक द्वारा उसका निरीक्षण किया जाता है। पूर्व प्रधानमंत्री को चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए होली फैमिली अस्पताल के छह से अधिक डॉक्टरों की एक टीम तैनात है, साथ ही अतिरिक्त विशेषज्ञ टीमें नियमित जांच करती है।

7 सेल किए गए अलॉट
इमरान खान को कुल 7 सेल अलॉट किए गए है, जिसमें से 2 में वह रहते है। बाकी बचे 5 को सुरक्षा कारणों से बंद रखा गया है। आमतौर पर, इन सेल में 35 कैदियों को रखा जाता है। खान की सेल में ऐसे ही कोई नहीं जा सकता है। वहां काफी सख्त प्रतिबंध लगे हुए है। अगर खान से मिलना है तो उसके लिए परमिशन लेना बेहद जरूरी होती है। इस सेल की सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित कर्मियों को नियुक्त किया गया है।

15 सुरक्षाकर्मी तैनात
बता दें कि अदियाला जेल आम तौर पर प्रत्येक दस कैदियों के लिए एक कर्मी नियुक्त किया जाता है। लेकिन, खान की सुरक्षा में 15 कर्मी शामिल हैं, जिनमें दो सुरक्षा अधिकारी और तीन उनकी निजी सुरक्षा हैं। इसके अलावा, जेल परिसर के भीतर मनोरंजन के लिए व्यायाम मशीन से लेकर कई बड़े अन्य व्यवस्था शामिल किए गए है। आगंतुकों के लिए सख्त नियम लागू किए गए हैं। वहीं, अदालती कार्रवाई के दौरान व्यापक सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू किए जाते हैं। इमरान खान और सभी कैदियों के लिए सुरक्षित वातावरण बनाए रखने के लिए अदियाला जेल के भीतर और आसपास अतिरिक्त पुलिस बल, रेंजर्स और विशिष्ट कर्मियों को तैनात किया गया है।

 

Read More इराक में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमला, 4 लोगों की मौत

Tags: imran

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार