हताश निवेशकों की बिकवाली से आई गिरावट के दबाव में शेयर बाजार गिरकर बंद

शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन गिरकर बंद हुआ

हताश निवेशकों की बिकवाली से आई गिरावट के दबाव में शेयर बाजार गिरकर बंद

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के आसमान छूती महंगाई को नियंत्रित करने के लिए अगले महीने ब्याज दरों में तेज बढ़ोतरी करने की संभावना से हताश निवेशकों की बिकवाली से वैश्विक बाजार में आई गिरावट के दबाव में घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन गिरकर बंद हुआ और सेंसेक्स 60 हजार अंक से नीचे उतर गया।

मुंबई। अमेरिकी फेडरल रिजर्व के आसमान छूती महंगाई को नियंत्रित करने के लिए अगले महीने ब्याज दरों में तेज बढ़ोतरी करने की संभावना से हताश निवेशकों की बिकवाली से वैश्विक बाजार में आई गिरावट के दबाव में घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन गिरकर बंद हुआ और सेंसेक्स 60 हजार अंक से नीचे उतर गया। बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 566.09 अंक गिरकर 60 हजार अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर के नीचे 59610.41 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 149.75 अंक गिरकर 17807.65 अंक पर आ गया। हालांकि दिग्गज कंपनियों के विपरीत छोटी और मझौली कंपनियों में हुई लिवाली से बाजार का समर्थन मिला। इस दौरान बीएसई का मिडकैप 0.41 प्रतिशत चढ़कर 25,175.79 अंक और स्मॉलकैप 0.38 प्रतिशत की तेजी के साथ 29,695.94 अंक पर रहा।

इस दौरान बीएसई के 10 समूह लाल निशान, जबकि शेष नौ समूह के शेयर हरे निशान पर रहे। हेल्थकेयर 0.44, आईटी 1.40, ऑटो 0.33, बैंकिंग 1.04, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 0.04, रियल्टी 0.28 और टेक समूह के शेयर 1.22 प्रतिशत टूटे। वहीं, यूटिलिटीज समूह सबसे अधिक 1.91 प्रतिशत की तेजी पर रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता