असर खबर का - मोबाइल वेटरनरी वैन सेवा ने फिर पकड़ी रफ्तार

वार्ता के बाद चिकित्सा स्टॉफ ने समाप्त की हड़ताल

असर खबर का - मोबाइल वेटरनरी वैन सेवा ने फिर पकड़ी रफ्तार

गांवों में बीमार पशुओं को मिलने लगा उपचार ।

कोटा। जिले में बीमार पशुओं को घर बैठे उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू की गई मोबाइल वेटरनरी वैन सेवा ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। कोटा जिले सहित पूरे प्रदेश में विभिन्न मांगों को लेकर मोबाइल वेटरनरी वैन में तैनात स्टॉफ गत दिनों हड़ताल पर चला गया था। इससे वेटरनरी वैन का संचालन बंद हो गया था और पशुपालकों को बीमार पशुओं का उपचार कराने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। पशुपालकों की समस्या को देखते हुए सेवा प्रदाता कम्पनी और वैन स्टॉफ के बीच वार्ता होने के बाद वैटरनरी वैन का फिर से संचालन शुरू हो गया। इससे अब पशुपालकों को राहत मिलने लगी है।

कोटा में बंद हो गई थी छह वैन
सरकार की ओर से जिले में ब्लॉक के हिसाब से मोबाइल वेटरनरी वैन संचालित की जा रही थी। कोटा जिले में छह ब्लॉक में वैन चल रही थी। 10 अप्रेल को प्रदेश स्तरीय आह्वान पर सभी छह वैन का स्टॉफ हड़ताल पर उतर गया था। इससे वैनों का संचालन बंद हो गया था। जिले में फरवरी माह में यह सुविधा शुरू की गई थी। इससे बीमार पशुओं को घर बैठे उपचार की सुविधा मिल रही थी। वैनों का संचालन बंद होने से पशुओं के उपचार की व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई थी। पशुपालकों को बीमार पशुओं का उपचार कराने में परेशानी हो रही थी।

वार्ता के बाद बनी सहमति
विभिन्न मांगों को लेकर कोटा जिले सहित पूरे प्रदेश में मोबाइल वैन में तैनात पशु चिकित्सक सहित पूरा स्टॉफ हड़ताल पर चला गया था। स्टॉफ का कहना था कि वैन सेवा शुरू होने के बाद से प्रदाता कम्पनी ने अभी तक उनकों  मानदेय का भुगतान नहीं किया है। वहीं नियमित रूप से दवाइयां भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ज्वाइनिंग लेटर भी नहीं दिया है। कई बार अवगत करवाने के बावजूद सेवा प्रदाता कम्पनी उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया। सरकार के दखल के बाद सेवा प्रदाता कम्पनी और वैन स्टॉफ के बीच वार्ता हुई। वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त हो गई और वेटरनरी वैन फिर से दौड़ने लगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक
पार्टी जीतेगी तो प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी और सांसद भी हमारा होगा, तो फिर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी...
मोदी की तरह जुमले नहीं छोड़ती कांग्रेस, सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा होगा माफ : सैलजा 
अवसर मिलने पर आकाश छू सकती है लड़कियां : कलराज 
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें
म्यांमार में भीषण गर्मी के कारण 50 लोगों की मौत
वोटबैंक के लिए आरक्षण खत्म करने की साजिश में लगी हैं कांग्रेस : मोदी
बाजार में बढ़ी खरबूजा-तरबूज की मांग, शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा