आम अभी ‘आमजन’ की पहुंच से दूर, दशहरी आम की आवक शुरू, लेकिन अभी भाव अधिक

आम अभी ‘आमजन’ की पहुंच से दूर, दशहरी आम की आवक शुरू, लेकिन अभी भाव अधिक

मुहाना मण्डी में अभी आम हैदराबाद से आ रहे हैं, जो थोक में 50-65 रुपए किलो में उपलब्ध है, जबकि खुदरा में 80-100 रुपए किलो में बिक रहा हैं।

जयपुर। आम की आवक शुरू हो गई है, लेकिन आम की पैदावार कम होने से आम इस बार अभी तक ‘आमजन’ की पहुंच से दूर हैं। बादाम आम की आवक खूब हो रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से हैदराबाद से दशहरी आम की आवक शुरू हुई है। मुहाना मण्डी में अभी आम हैदराबाद से आ रहे हैं, जो थोक में 50-65 रुपए किलो में उपलब्ध है, जबकि खुदरा में 80-100 रुपए किलो में बिक रहा हैं। इसी तरह दशहरी आम की आवक भी मण्डी में होने लगी है, जो थोक में 90-110 रुपए किलो में उपलब्ध है जबकि खुदरा में दशहरी आम 110 रुपए किलो से अधिक भाव में बिक रहा है। 

यूपी से आने के बाद गिरेंगे भाव
करीब एक पखवाड़े बाद उत्तरप्रदेश से आम की आवक शुरू होगी। इसके बाद ही दशहरी आम के भाव कम हो पाएंगे। चांदपोल सब्जी मण्डी में आम खरीदने आई शबाना ने बताया कि आम के भाव पिछले सालों की तुलना इस बार अधिक हैं। गोविन्ददेव जी मंदिर के पीछे सब्जी मण्डी में भी आम काफी ऊंचे भाव में बिक रहे हैं। मुहाना मण्डी के थोक विक्रेता बनवारी जायसवाल ने बताया कि दशहरी आम की आवक होने के बाद ही आम के भाव कम हो पाएंगे।   

Post Comment

Comment List

Latest News

Wholesale Inflation अप्रैल में बढ़कर 1.26 प्रतिशत Wholesale Inflation अप्रैल में बढ़कर 1.26 प्रतिशत
अनाज और सब्जियों की कीमतों के दबाव में देश में थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति अप्रैल 2024 में...
नए जिलों की वजह से हजारों पंचायतों में सीमांकन में होगी देरी, खिसक सकते हैं चुनाव
मनमर्जी अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर और चिकित्सा कर्मियों पर गिरेगी गाज
आप ने मालीवाल के साथ हुई अभद्रता की निंदा की
Mandi Loksabha Seat से कंगना रनौत ने भरा नामांकन, मेगा रोड शो
बारूद डिपो में विस्फोट में शहीद हुए नंदू सिंह का हुआ अंतिम संस्कार
फर्जी एनओसी से ऑर्गन ट्रांसप्लांट प्रकरणः आज या कल में मंत्री को सौपेंगे जांच रिपोर्ट, फिर शुरू होगा बड़ा एक्शन