सड़क सीमा में किए 250 अतिक्रमण ध्वस्त

अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद किया था

सड़क सीमा में किए 250 अतिक्रमण ध्वस्त

अतिक्रमणकर्ताओं को धारा 72 के नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद भी किया लेकिन निर्माणकर्ताओं ने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने कार्रवाई की।

जयपुर। शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने हाईकोर्ट के आदेशों की पालना में कार्रवाई करते हुए सड़क सीमा में किए गए 250 से अधिक अतिक्रमणों को ध्वस्त कर रास्तों को सुचारू करवाया। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जोन पीआरएन साउथ के क्षेत्राधिकार में हीरापथ बी 2 बाईपास न्यू सांगानेर रोड से वन्देमातरम् मार्ग तक प्रस्तावित सेक्टर रोड पर हाईकोर्ट के आदेशों की पालना में प्रवर्तन दस्ते ने सड़क के दोनों ओर किए गए करीब ढाई सौ से अधिक अतिक्रमणों को ध्वस्त किया। 

इससे पहले अतिक्रमणकर्ताओं को धारा 72 के नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद भी किया लेकिन निर्माणकर्ताओं ने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने कार्रवाई की। इसी प्रकार जोन 10 के क्षेत्राधिकार में दिल्ली रोड, नई माता मंदिर के सामने आमेर वार्ड न. 4 व्यास की मोरी खेता की की ढाणी के विलोनिया की ढाणी तक करीब डेढ़ किमी के रोड के दोनों तरफ  अवैध कब्जा कर अतिक्रमण किए गए निर्माणों को प्रवर्तन दस्ते ने ध्वस्त किया। यहां भी कार्रवाई से पूर्व धारा 72 जेडीए एक्ट के तहत नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद किया था।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
विगत दिनों कुछ समय के लिए राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत क्षय औषधियों की केन्द्र से आपूर्ति बाधित हुई...
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल
लाखेरी का जिग जेग बांध प्रशासन की अनदेखी के चलते खाली हुआ
उत्पादकों और निर्यातकों के साथ संवाद कर समाधान का प्रयास करे सरकार - आरतिया
ओवेरियन मॉस का दूरबीन से सफल ऑपरेशन