पपलाज माता सड़क का निर्माण कार्य बारिश से पहले पूरा कराया जाएगा, आंतरी क्षेत्र के लोगों एवं श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत 

पपलाज माता सड़क का निर्माण कार्य बारिश से पहले पूरा कराया जाएगा, आंतरी क्षेत्र के लोगों एवं श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत 

लालसोट के आंतरी क्षेत्र में अरावली की पर्वतमालाओं के बीच स्थित जन-जन की आस्था का प्रतीक माने जाने वाली पपलाज माता के दरबार में जाने वाले लाखों श्रद्धालुओंं की राह अब ओर भी सुगम होने जा रही है।

दौसा। लालसोट के आंतरी क्षेत्र में अरावली की पर्वतमालाओं के बीच स्थित जन-जन की आस्था का प्रतीक माने जाने वाली पपलाज माता के दरबार में जाने वाले लाखों श्रद्धालुओंं की राह अब ओर भी सुगम होने जा रही है। लालसोट से पपलाज माता तक सड़क के चौड़ाइकरण व निर्माण का शिथिल चल रहे कार्य को अब गति प्रदान की जाएगी। लगभग बीस किमी लंबी इस सडक के चौड़ाईकरण व सड़क निर्माण कार्य में गति प्रदान की जाएगी। बीस करोड़ की लागत से बनने वाले इस सड़क निर्माण कार्य को जुलाई माह तक पूरा होने पर कई प्रांतों से माता के यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओंं एवं आंतरी क्षेत्र के लोगों को काफी सुविधा मिल सकेगी। इसके अलावा आंतरी क्षेत्र इंदावा, डिगो, गोल, खटुम्बर, कुटक्या, घाटा, धौण आदि गांवों के हजारों ग्रामीणों का प्रतिदिन आवागमन सुगम हो सकेगा। पपलाज माता रोड को लालसोट के गंगापुर रोड से भी जोड़ा जाएगा। ताकि क्षेत्र के वाहनों का आवागमन उधर होकर भी हो सकेगा। उल्लेखनीय है कि बीस करोड़ रुपये की लागत से बीस किलोमीटर लंबी पपलाज माता तक सड़क निर्माण का पूर्व चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा ने 31 जुलाई 2023 को शिलान्यास किया था। शिलान्यास  कार्यक्रम के कुछ दिनों बाद ही सड़क निर्माण का कार्य का शुभारंभ हो गया था पर संवेदकों को भुगतान नहीं मिलने के चलते सड़क निर्माण कार्य में रुकावट पैदा हो गई थी।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता बालाबक्श मीना ने बताया कि अब आने वाले कुछ ही दिनों में सड़क निर्माण कार्य को गति प्रदान की जाएगी और जुलाई माह तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने से श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नरशी गुर्जर ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता बर्दाश्त नहीं होगी सड़क निर्माण कार्य में बजरी के अलावा डस्ट कार्य में नहीं ली जाएगी। इसके लिए संवेदक को भी निर्देशित किया जा चुका है।

Post Comment

Comment List

Latest News

टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
विगत दिनों कुछ समय के लिए राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत क्षय औषधियों की केन्द्र से आपूर्ति बाधित हुई...
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल
लाखेरी का जिग जेग बांध प्रशासन की अनदेखी के चलते खाली हुआ
उत्पादकों और निर्यातकों के साथ संवाद कर समाधान का प्रयास करे सरकार - आरतिया
ओवेरियन मॉस का दूरबीन से सफल ऑपरेशन