महिला ने 20 लोगों के खिलाफ दर्ज कराए रेप के झूठे मामले, अधिवक्ताओं ने पुलिस कमिश्नर को दिया ज्ञापन

पुलिस को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की थी

महिला ने 20 लोगों के खिलाफ दर्ज कराए रेप के झूठे मामले, अधिवक्ताओं ने पुलिस कमिश्नर को दिया ज्ञापन

महिला योजनाबद्ध तरीके से लोगों से रुपए ऐंठने के लिए मुकदमें दर्ज कराती रहती है। इससे पहले राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी पुलिस को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की थी। 

जयपुर। अधिवक्ताओं ने एक महिला पर बलात्कार के झूठे मामले दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अधिवक्ताओं का आरोप है कि 30 वर्षीय इस महिला ने पिछले आठ साल में 20 लोगों के खिलाफ 14 मामले दर्ज कराए हैं। जिन लोगों के खिलाफ रेप के मामले दर्ज कराए गए हैं, उनमें अधिवक्ता, इंजीनियर और अन्य प्रतिष्ठित लोग शामिल है। अधिवक्ताओं के संगठन दी बार एसोसिएशन की ओर से पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग भी की गई है। जिस महिला के खिलाफ अधिवक्ताओं की ओर से पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ को ज्ञापन दिया गया। उस महिला ने पिछले 8 साल में 20 लोगों के खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में दुष्कर्म के 14 मुकदमें दर्ज कराए। अधिकतर मामलों में उस महिला ने बाद में बयान बदल दिए। दी बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष पवन शर्मा और महासचिव राजकुमार शर्मा की ओर से दिए ज्ञापन में बताया गया कि वह महिला योजनाबद्ध तरीके से लोगों से रुपए ऐंठने के लिए मुकदमें दर्ज कराती रहती है। इससे पहले राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी पुलिस को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की थी। 

पुलिस कमिश्नर को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि वह महिला धारा 376, 377 और 354 के तहत मुकदमा दर्ज कराती है, जिसमें दुष्कर्म, अप्राकृतिक रूप से दुष्कर्म और छेड़छाड़ के आरोप लगाए जाते हैं। गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देती है। 

इनका कहना है
कुछ दिन पहले अधिवक्ताओं ने एक ज्ञापन दिया था। महिला ने जितने भी मुकदमें दर्ज कराए हैं, उनमें एक को छोड़ सभी में एफआर लग चुकी है। केवल ज्योति नगर थाने में दर्ज मामले की जांच जारी है।
- बीजू जॉर्ज जोसफ, पुलिस कमिश्नर, जयपुर

 

Read More भीषण गर्मी में पेयजल का भारी संकट : सुरजपुरा प्लांट में गड़बड़ी छिपा रहे अधिकारी, बीसलपुर से घटी सप्लाई

Tags: advocate

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकतंत्र की बातें करते है मोदी, लोकतांत्रिक मूल्यों का खुद पालन नहीं करते : खड़गे लोकतंत्र की बातें करते है मोदी, लोकतांत्रिक मूल्यों का खुद पालन नहीं करते : खड़गे
महाराष्ट्र की सरकार धोखा और विश्वासघात के आधार पर बनाई गई है, जिसका समर्थन खुद मोदी कर रहे हैं। वह...
भविष्य को नई दिशा देकर प्रदेशवासी राष्ट्र के विकास में निभाएं सक्रिय भागीदारी : देवनानी 
राहुल गांधी को 21 बार लॉन्च कर चुकी सोनिया गांधी, भ्रष्टाचारी कांग्रेस को अच्छे से समझती है जनता : भजनलाल
राहुल गांधी को मालूम नहीं अपना इतिहास, घमंडिया गठबंधन बनाकर सरकार बनाने का देख रहे है सपना : यादव
लोकसभा चुनावों के बाद सरकार में होगी राजनीतिक नियुक्तियां, संगठन में बेहतरीन काम करने वालों को मिलेगा पुरस्कार
भाजपा का विभाजनकारी सपना कभी नहीं होगा सच, नफरत के बीज बो रहे हैं मोदी : स्टालिन
दो पाटों के बीच पिस रही जनता, किसको सुनाएं अपना दुखड़ा?