JK Laon Hospital में चोरी हो रहा था प्लाज्मा, ब्लड बैंक कर्मचारियों ने लैब टेक्नीशियन को रंगे हाथों पकड़ा, 76 बैग बरामद

जांच के लिए हाई लेवल कमेटी गठित, तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश

JK Laon Hospital में चोरी हो रहा था प्लाज्मा, ब्लड बैंक कर्मचारियों ने लैब टेक्नीशियन को रंगे हाथों पकड़ा, 76 बैग बरामद

जयपुर के जेके लॉन अस्पताल के ब्लड बैंक से प्लाज्मा चुराने का मामला सामने आया है। यहां ब्लड बैंक में काम करने वाला लैब टेक्नीशियन लंबे समय से प्लाज्मा चोरी कर रहा था।

जयपुर। जयपुर के जेके लॉन अस्पताल के ब्लड बैंक से प्लाज्मा चुराने का मामला सामने आया है। यहां ब्लड बैंक में काम करने वाला लैब टेक्नीशियन लंबे समय से प्लाज्मा चोरी कर रहा था। ब्लड बैंक कर्मचारियों ने शनिवार को लैब टेक्नीशियन को रंगे हाथों पकड़ लिया। ब्लड बैंक इंचार्ज ने उससे पूछताछ की तो उसने प्लाज्मा चुराने की बात कबूल की। उधर जेके लॉन अस्पताल प्रशासन ने इस मामले में हाई लेवल कमेटी गठित कर जांच शुरू कर दी है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. कैलाश मीणा ने सीनियर प्रो. डॉ. रामबाबू शर्मा की अध्यक्षता में गठित की हाई लेवल कमेटी में सीनियर प्रो. डॉ. कपिल गर्ग, आईएचटीएम एचओडी डॉ. बीएस मीणा, अति. अधीक्षक डॉ. मनीष शर्मा एवं उपाधीक्षक डॉ. केके यादव शामिल है। हाईलेवल कमेटी को तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। इस गड़बड़ी से अस्पताल की छवि धूमिल हुई है। अस्पताल में बच्चों का इलाज कराने के लिए प्रदेशभर से लोग आते हैं। इस मामले से अस्पताल प्रशासन सवालों के घेरे में आता है कि क्या इतने बड़े अस्पताल के ब्लड बैंक में स्टॉक वैरीफिकेशन की कोई व्यवस्था नहीं थी। 

साथी कर्मचारियों ने पकड़ा
जेके लॉन ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ. सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि लैब टेक्नीशियन कृष्णकांत कटारिया लंबे समय से प्लाज्मा चोरी कर रहा था। लैब में काम करने वाले दूसरे कर्मचारियों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था। पकड़े जाने के बाद तत्काल प्रभाव से लैब टैक्नीशियन की कार में काली थैली में रखे प्लाज्मा के 76 बैग भी जमा कराए। इसके बाद जब इस पूरे मामले की शुरुआती जांच की तो कृष्णकांत दोषी पाया गया। फिजिकल वैरिफिकेशन किया जा रहा है ताकि पता लग सके कि कृष्णकांत कब से और कितनी यूनिट प्लाज्मा चोरी कर चुका है। गौरतलब है कि प्लाज्मा गंभीर बीमारियों के मरीज के काम में आता है और डॉक्टरों की राय के बाद ही मरीज को चढ़ाया जाता है। 

ब्लड बैंक की ओर से पैक में प्लाज्मा कम होने की लिखित शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच के लिए हाई लेवल कमेटी गठित कर दी है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।
-डॉ. कैलाश मीणा, अधीक्षक, जेके लॉन हॉस्पिटल

Post Comment

Comment List

Latest News