Govt. Hospitals में इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज बना बड़ी परेशानी

Govt. Hospitals में इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज बना बड़ी परेशानी

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में चिरंजीवी योजना के तहत भर्ती होने वाली मरीजों को अब डिस्चार्ज होने में प्रॉब्लम आने लगी है, हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद मरीज को चिरंजीवी की प्रक्रिया पूरी करने में 6 से 8 घंटे का समय लग जाता है।

जयपुर। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में चिरंजीवी योजना के तहत भर्ती होने वाली मरीजों को अब डिस्चार्ज होने में प्रॉब्लम आने लगी है, हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद मरीज को चिरंजीवी की प्रक्रिया पूरी करने में 6 से 8 घंटे का समय लग जाता है।
कई बार कंपनी की तरफ से अप्रूवल में देरी होने के कारण मरीजों को बेवजह एक से दो दिन अस्पताल में भर्ती रहना पड़ता है।
देश की सबसे बड़े हॉस्पिटल सवाई मानसिंह में ही मरीजों को चिरंजीवी की प्रक्रिया पूरी करने में 6 से 8 घंटे का समय लग रहा है। श्रीमाधोपुर से आए मरीज ओम प्रकाश वर्मा (32) ने बताया कि उनके परिजन को कार्डियोलॉजी में भर्ती किया गया था और एंजियोप्लास्टी हुई है। आज उन्हें डिस्चार्ज कर दिया है लेकीन चिरंजीवी के काउंटर पर सुबह से दोपहर हो गई लेकिन अभी तक डिस्चार्ज का प्रोसेस ही पूरा नहीं हो रहा है। ये व्यथा चिरंजीवी योजना से जुडे हर मरीज की है। वही अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अप्रूवल आने में समय लगता है इसलिए कई बार मारीजो को परेशानी उठानी पड़ जाती है।

Post Comment

Comment List

Latest News