सिंधीकैंप बस स्टैंड से दूर हो निजी बसें तो बढ़े रोडवेज की आय

विभाग ने लिखा था सभी कलक्टरों को पत्र, लेकिन कार्रवाई नहीं

सिंधीकैंप बस स्टैंड से दूर हो निजी बसें तो बढ़े रोडवेज की आय

जानकारी के अनुसार रोडवेज के अधिकृत बस स्टैंड के बाहर निजी बसेंखड़ी होने से रोडवेज को यात्रीभार के साथ राजस्व का नुकसान हो रहा है।

जयपुर। राजस्थान रोडवेज के अधिकृत बस स्टैंड और सिंधीकैंप बस स्टैंड के बाहर से निजी बसें हटाने से रोडवेज की इनकम बढ़ सकती है। परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से निजी बसों को रोडवेज बस स्टैंड से दो से पांच किलोमीटर की दूरी पर करने को लेकर सभी कलक्टरों को पत्र लिखा था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार रोडवेज के अधिकृत बस स्टैंड के बाहर निजी बसेंखड़ी होने से रोडवेज को यात्रीभार के साथ राजस्व का नुकसान हो रहा है। इसको लेकर रोडवेज प्रशासन ने परिवहन विभाग को पत्र लिखा था। जिस पर परिवहन विभाग ने 25 फरवरी, 2021 को सभी जिला कलक्टरों को पत्र लिखकर इन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। लेकिन इन बसों को आज तक नही हटाया गया। इसके चलते रोडवेज को राजस्व का नुकसान हो रहा है। 
दिनभर लगा 
रहता है जाम
सिंधीकैंप बस स्टैंड के बाहर तत्कालीन जिला कलक्टर राजेश्वर सिंह ने सन् 2006 में नो पार्किंग जोन घोषित किया था। इसके बावजूद भी यहां दिनभर निजी बसें लगती हैं। इसके चलते यहां दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। कई बार तो यहां पर एंबुलेंस काफी देर तक फंसी रहती है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 जून 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई...
म्यूजियम जल्द शुरू कर गांधी वाटिका स्टडीज विजिट पाठ्यक्रमों में जोड़े सरकार: गहलोत
शिक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस : एनटीए के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: केंद्र सरकार
World Leader होने की झूठी मार्केटिंग करते हैं मोदी: डोटासरा
Budget में सभी विधायकों को मिलेगी सड़कों की सौगात, विधानसभावार मांगे प्रस्ताव