Career Advancement योजना का नोटिफिकेशन जारी

देशभर के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर

Career Advancement योजना का नोटिफिकेशन जारी

अब जो शिक्षक 31 दिसंबर 2024 तक पात्रता पूर्ण करते हैं, वे कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के लिए रेगुलेशन-2010 का विकल्प चुन सकते हैं।

जयपुर। देशभर के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कॅरिअर एडवांसमेंट योजना को लेकर गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके अनुसार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के लिए यूजीसी रेगुलेशन 2010 की प्रयोज्यता को 31 दिसंबर 2024 तक बढ़ा दिया है।

ऐसे में अब जो शिक्षक 31 दिसंबर 2024 तक पात्रता पूर्ण करते हैं, वे कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के लिए रेगुलेशन-2010 का विकल्प चुन सकते हैं। इस संबंध में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा विधिवत रूप से गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

यह था विकल्प, जो संभव नहीं 
उच्च शिक्षा के शिक्षकों को कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के संबंध में यूजीसी रेगुलेशन-2018 में पात्रता पूर्ण करने पर तीन वर्ष अर्थात जुलाई 2021 तक पुराने रेगुलेशन में प्रोन्नति लेने का विकल्प था। लेकिन इस रेगुलेशन में एसोसिएट प्रोफेसर के लिए पीएच.डी. की अनिवार्यता तथा अन्य प्रावधान, विकल्प के लिए दी गई, अवधि में पूर्ण करना संभव नहीं था।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना