Career Advancement योजना का नोटिफिकेशन जारी

देशभर के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर

Career Advancement योजना का नोटिफिकेशन जारी

अब जो शिक्षक 31 दिसंबर 2024 तक पात्रता पूर्ण करते हैं, वे कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के लिए रेगुलेशन-2010 का विकल्प चुन सकते हैं।

जयपुर। देशभर के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कॅरिअर एडवांसमेंट योजना को लेकर गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके अनुसार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के लिए यूजीसी रेगुलेशन 2010 की प्रयोज्यता को 31 दिसंबर 2024 तक बढ़ा दिया है।

ऐसे में अब जो शिक्षक 31 दिसंबर 2024 तक पात्रता पूर्ण करते हैं, वे कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के लिए रेगुलेशन-2010 का विकल्प चुन सकते हैं। इस संबंध में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा विधिवत रूप से गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

यह था विकल्प, जो संभव नहीं 
उच्च शिक्षा के शिक्षकों को कॅरिअर एडवांसमेंट योजना के संबंध में यूजीसी रेगुलेशन-2018 में पात्रता पूर्ण करने पर तीन वर्ष अर्थात जुलाई 2021 तक पुराने रेगुलेशन में प्रोन्नति लेने का विकल्प था। लेकिन इस रेगुलेशन में एसोसिएट प्रोफेसर के लिए पीएच.डी. की अनिवार्यता तथा अन्य प्रावधान, विकल्प के लिए दी गई, अवधि में पूर्ण करना संभव नहीं था।

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद