मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना

मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया

मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और इसका उल्लंघन करने वालों को 500 रुपए का जुर्माना भरना होगा।

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और इसका उल्लंघन करने वालों को 500 रुपए का जुर्माना भरना होगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में मास्क पहनने को अनिवार्य करने का निर्णय लिया गया। मास्क नहीं लगाने वालों को पांच सौ रुपये जुर्माना देना होगा।

डीडीएमए ने बैठक में निर्णय लिया गया है कि स्कूल नहीं बंद होंगे, लेकिन एक नए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (एओपी) के तहत काम करेंगे। इसके साथ ही साथ समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी बैठक में चर्चा की गई। इसी तरह बाजारों में बढऩे वाली भीड़ पर भी काबू पाने के लिए भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं। अधिकारियों का कहना है कि मास्क को अनिवार्य करने को लेकर सरकार जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी करेगी। अधिकारियों को सामाजिक मिलन कार्यक्रमों पर भी देखरेख के साथ ही टेस्टिंग में तेजी लाने को कहा गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़ शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़
द्रविड़ ने कहा कि विशेष रूप से यहां इंटरप्रिटेशन सेंटर में लेपर्ड, हाईना सहित अन्य वन्यजीवों के अच्छे फोटोज डिस्प्ले...
छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें